छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

साउंड और लाइट एसोसिएशन ने निकाली रैली, सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग

सरकार से आर्थिक मदद की मांग को लेकर शहर के साउंड और लाइट व्यापारियों ने सोमवार को पैदल रैली निकाली. एसोसिएशन ने सरकार से अपना व्यवसाय शुरू करने की अनुमति की भी मांग की है.

By

Published : Aug 24, 2020, 5:59 PM IST

Updated : Aug 24, 2020, 10:52 PM IST

Sound and Light Association conducted rally
साउंड और लाइट एसोसिएशन ने निकाली रैली

धमतरी: कोरोना महामारी के कारण देशभर में कला क्षेत्र के लोग रोजी रोटी के लिए तरस गए हैं. शहर में साउंड ऑपरेटर और बाजा बजाकर जीवन यापन करने वाले लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. छोटे-बड़े कर्ज लेकर ब्याज पर अपना व्यवसाय चलाने वालों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हुनरमंद कलाकार आज पाबंदी के चलते जीवन निर्वहन को लेकर परेशान हैं. इन्हीं सब समस्याओं को लेकर सोमवार को धमतरी साउंड एवं लाइट एसोसिएशन ने मकई चौक से कलेक्टर दफ्तर तक पैदल रैली का आयोजन किया. एसोसिएशन के लोग रास्ते भर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए.

साउंड और लाइट एसोसिएशन ने निकाली रैली

साउंड और लाइट एसोसिएशन के सदस्य 5 महीनों से सरकार और प्रशासन का पुरा सहयोग करते हुए अपने कारोबार को पूरी तरह से बंद रखे हुए हैं. लॉकडाउन के दौरान किसी ने भी कोई काम नहीं किया. नतीजन सभी की स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो गई है. इस संबंध में सरकार को कई बार ज्ञापन सौंपा गया. शासन की पाबंदी के चलते और प्रशासन की उदासीनता को देखते हुए एसोसिएशन ने रैली का आयोजन किया. धमतरी साउंड एवं लाइट संघ के बैनर तले सरकार तक अपनी समस्याओं से अवगत कराने के लिए एसोसिएशन ने सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है. एसोसिएशन ने शहर के मकई चौक (घड़ी चौक) से कलेक्टर परिसर तक पैदल रैली निकाली. कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर सदस्यों ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द उनकी मदद की मांग की.

पढ़ें:अधर में लटका इंडोर स्टेडियम का काम, खिलाड़ियों ने की बैडमिंटन कोर्ट की मांग

एसोसिएशन की मांग:

  • बिजली बिल के अलावा सभी चार्जेस को स्थिति सामान्य होने तक शिथिल किया जाए.
  • लोन के ब्याज और EMI किस्तों में रियायत दिया जाए.
  • दुकान और गोदाम का किराया स्थिति सामान्य होने तक टाला जाए.
  • व्यवसाय से जुड़े मजदूर परिवार के जीविकोपार्जन के लिए आर्थिक सहायता पैकेज दिया जाए.
  • व्यवसायिक गतिविधियों के संचालन की अनुमति दी जाए.
  • स्कूलों में 1 साल की फीस माफ की जाए.
Last Updated : Aug 24, 2020, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details