छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भारी विरोध के बीच राम वन गमन पथ यात्रा पहुंची धमतरी, संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद हुए शामिल

धमतरी पहुंची राम वन गमन पथ रथ यात्रा का भव्य स्वागत हुआ. कार्यक्रम में संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद भी शामिल हुए. राम वन गमन पथ रथ यात्रा का आदिवासी समाज विरोध कर रहा है. इसलिए रथ यात्रा का रास्ता बदलना पड़ा. संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि राम वन गमन पथ रथ यात्रा का विरोध हजारों-लाखों लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ जैसा है.

ram-van-gaman-path-yatra welcomed in Dhamtari
भारी विरोध के बीच राम वन गमन पथ यात्रा पहुंची धमतरी

By

Published : Dec 16, 2020, 8:30 PM IST

Updated : Dec 16, 2020, 9:51 PM IST

धमतरी: आदिवासियों के विरोध के बीच राम वन गमन पथ रथ यात्रा और बाईक रैली बुधवार की दोपहर जिले में पहुंची. इलाके में यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. रथ कांकेर से होकर नेशनल हाईवे से होते हुए सीधे धमतरी पहुंची है. अलग-अलग कई स्थानों पर यात्रा का भव्य स्वागत किया गया है. वहीं इस यात्रा में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुए हैं. बता दें भारी विरोध को देखते हुए यात्रा का रास्ता बदलना पड़ा है.

भारी विरोध के बीच राम वन गमन पथ यात्रा पहुंची धमतरी

यात्रा कांकेर से होकर सिहावा क्षेत्र के बांसपानी गांव पहुंचना था. इसके बाद यह यात्रा शुरू होकर आगे बढ़ते हुए धमतरी के रुद्री और फिर मगरलोड होकर राजिम पहुंचती. लेकिन इलाके में आदिवासियों के विरोध के बाद यह यात्रा सीधे नेशनल हाइवे से होते हुए धमतरी पहुंची है. रुद्री में आयोजित स्वागत कार्यक्रम के बाद यात्रा मगरलोड के लिए आगे बढ़ी है. जिले के लोमश ऋषि आश्रम पहुंचने पर देर रात यात्रा का समापन होगा.

राम वन गमन पथ यात्रा पहुंची धमतरी

पढ़ें:गुरुवार को चंदखुरी में राम वन गमन पथ यात्रा का होगा समापन, सीएम भूपेश बघेल समेत तमाम मंत्री रहेंगे मौजूद

यात्रा का विरोध हजारों लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़:कुंवर सिंह

कार्यक्रम में पहुंचे संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि प्रदेश सरकार राम वन गमन पथ को विकसित करने के लिए ऐतिहासिक रथ यात्रा करा रही है. आदिवासी इस रथयात्रा के विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. हजारों-लाखों लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि विरोध करने वालों से सरकार बात करेगी.

संसदीय सचिव ने गिनाई राज्य सरकार की उपलब्धि

संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने राज्य सरकार के दो साल की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही कई ऐतिहासिक काम हुए हैं. जिसका फायदा प्रदेश के आम लोगों से लेकर खास लोगों को भी हुआ है. नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना और राजीव गांधी किसान न्याय योजना और अन्य योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी दी.

Last Updated : Dec 16, 2020, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details