छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ताक पर कानून: शादी के लिए परमिशन मांगने बिना मास्क SDM ऑफिस पहुंच रहे लोग

धमतरी के कुरुद ब्लॉक में लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना SDM कार्यालय पहुंच रहे हैं. इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. लोग लॉकडाउन में छूट मिलते ही शादियों के लिए परमिशन मांगने SDM कार्यालय पहुंच रहे हैं.

By

Published : Jun 2, 2020, 7:43 PM IST

Updated : Jun 2, 2020, 8:12 PM IST

people are standing without mask
शादी परमिशन के लिए लगी लंबी लाइन

धमतरी/कुरूद:देश में कोरोना महामारी के कारण जिंदगी दूभर होती नजर आ रही है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश में लॉकडाउन लगाया है, इसके कारण तमाम कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. हालांकि अब इसमें थोड़ी-बहुत छूट दी जा रही है और नियम के साथ परमिशन दिया जा रहा है, लेकिन छूट मिलते ही विवाह कार्यक्रम के लिए परमिशन मांगने के लिए लोगों में होड़ मची है. ऐसा ही एक मामला धमतरी जिले के कुरुद ब्लॉक में सामने आया है. जहां इन दिनों SDM कार्यालय में लोग शादी और अंत्येष्टि के लिए अनुमति मांगने पहुंच रहे हैं.

शादी के लिए परमिशन मांगने बिना मास्क SDM ऑफिस पहुंच रहे लोग

SDM कार्यालय पहुंच रहे लोगों का कहना है कि, लॉकडाउन की वजह से उनके घरों में शादी-विवाह का कार्यक्रम स्थगित है, इसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, कई लोगों ने एडवांस में ही पंडाल और हलवाई की बुकिंग कर रखे हैं.

इधर, SDM कार्यालय पहुंच रहे लोगों में एक बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. यहां लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाना भी भूल रहे हैं. इसके अलावा लोग कार्यालय के सामने ही धक्का-मुक्की करते भी नजर आ रहे हैं.

विवाह परमिशन के लिए लोगों ने कार्यालय के बाहर लगी भीड़

कार्यालय के बाहर नहीं है सुविधा

लोगों ने बताया कि जिस स्थान पर लंबी लाइन है, वहां सैनिटाइजर तक उपलब्ध नहीं है. ऐसी स्थिति में सरकार कितना सतर्कता दिख रही है इसपर भी सवाल उठ रहे हैं.

पढ़ें- कोरोना न होता तो अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इस फर्जीवाड़े का पता ही न चलता !

कार्यालय के बाहर लगी भीड़

कैंपस में जगह की कमी

इधर, कुरुद SDM योगिता देवांगन का कहना है कि कैंपस में जगह की कमी है. इसके कारण भीड़ हो जाती है. वहीं तीन महीने से बंदी के कारण एक साथ लोग कार्यालय पहुंच रहे हैं, जिससे भी भीड़ बढ़ रही है. एक दिन में करीह 100 से 200 लोग यहां आवेदन देने पहुंच रहे हैं.

Last Updated : Jun 2, 2020, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details