छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, CRPF और DRG की कार्रवाई

By

Published : Aug 31, 2020, 2:40 PM IST

Updated : Aug 31, 2020, 4:06 PM IST

गरियाबंद-धमतरी बॉर्डर पर गोरा गांव के जंगलों में रविवार देर रात हुई नक्सली मुठभे़ड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है. जवानों ने नक्सली के शव के साथ बंदूक भी बरामद किया है. मारे गए नक्सली की पहचान रवि सन्नू के तौर पर हुई है.

naxal encounter in dhamtari
पुलिस-नक्सली में एक नक्सली ढेर

धमतरी:गरियाबंद और धमतरी बॉर्डर पर गोरा गांव के जंगलों में 30 से ज्यादा नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. रविवार को देर रात हुई नक्सली मुठभे़ड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है. जवानों ने नक्सली के शव के साथ बंदूक भी बरामद किया है. मारे गए नक्सली की पहचान रवि सन्नू के तौर पर हुई है. एनकाउंटर में ढेर नक्सली दंतेवाड़ा जिले का रहने वाला है, जो गोबरा LOS का सक्रिय सदस्य है.

जानकारी के मुताबिक गरियाबंद-धमतरी बॉर्डर पर गोरा गांव के जंगलों में 30 से ज्यादा नक्सली होने की सूचना मिली थी. इस पर CRPF और DRG के जवानों को मौके पर रवाना किया गया था. जब जवान रात 10:30 बजे के आसपास सीतानदी पार कर जंगल पहुंचे, तो उनके घुसते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की.

सुबह तक घटनास्थल पर रूके जवान

करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रही. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. जब रात 11:30 बजे एनकाउंटर खत्म हुआ, तो रात होने के कारण जवान वहीं रूके और फिर सुबह इलाके में सर्चिंग की. इस दौरान एक नक्सली का शव और बंदूक बरामद किया.

पढ़ें- बीजापुर: नक्सलियों ने किडनैप कर ASI को उतारा मौत के घाट

नगरी ब्लॉक का एक बड़ा हिस्सा नक्सल प्रभावित इलाके में शामिल हैं. जहां नक्सलियों की चहलकदमी अक्सर सामने आती रहती है. नक्सलियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवान लगातार सर्चिंग में जुटे हुए हैं. बहरहाल मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिग तेज कर दी गई है.

Last Updated : Aug 31, 2020, 4:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details