छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में BSF का एक और जवान कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केसों की संख्या हुई 21

By

Published : Jul 18, 2020, 6:21 PM IST

धमतरी में शनिवार को एक BSF जवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जानकारी के मुताबिक जवान कुछ दिन पहले ही श्रीनगर से छुट्टी पर घर लौटा था.

one more bsf jawan found corona positive in dhamtari
BSF का एक जवान मिला कोरोना पॉजिटिव

धमतरी: जिले में सुरक्षाबल के जवानों का कोरोना की चपेट में आने का सिलसिला जारी है. जिले में शनिवार को एक BSF जवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव मिला जवान कुछ दिन पहले ही छुट्टी से घर लौटा था, जो नगरी क्षेत्र के कशपुर गांव के रहने वाला है. वहीं जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य और पुलिस विभाग की टीम गांव पहुंच गई है, जहां मरीज को इलाज के लिए अस्पताल भेजने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि शनिवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या 21 हो गई है.

धमतरी में एक और बीएसएफ जवान कोरोना पॉजिटिव

वहीं छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों को अब कोरोना से भी जंग लड़ना पड़ रहा है. बता दें कि शनिवार को ही कांकेर में एक साथ 20 BSF के जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 3 SSB के जवानों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ जिले में कुल संक्रमित जवानों की संख्या 72 पहुंच गई है. संक्रमित जवानों में 64 बीएसएफ और 8 जवान एसएसबी के हैं. जिले में एक ही दिन में 23 जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है.

राजनांदगांव में भी सुरक्षाबलों के जवान कोरोना की गिरफ्त में

वहीं बात की जाए राजनांदगांव जिले की तो, यहां भी जवानों के बीच कोरोना विस्फोट हुआ है. पिछले कुछ दिनों में ITBP के 45 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद से ITBP कैंप में हड़कंप मच हुआ है. वहीं अधिकारी भी काफी चिंतित हैं. राजनांदगांव में पहले से ही कोरोना के हालात खराब थे. इस बीच जवानों के बीच कोरोना विस्फोट होना वाकई चिंता का विषय बन गया है.

बीजापुर में 11 जवान पॉजिटिव

बीजापुर में शनिवार को 14 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद जिले में कोरोना को लेकर दहशत का माहौल बन गया है. इन संक्रमितों में 10 CRPF और 1 CAF का जवान शामिल है. जवानों के अलावा एक गर्भवती महिला, एक ठेकेदार और एक मेडिकल स्टॉफ भी पॉजिटिव पाए गए हैं. CMHO ने इस बात की पुष्टि कर दी है. जवानों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसके पहले नक्सल मोर्चे पर तैनात 49 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिले में लगातार BSF के जवानों के पॉजिटिव मिलने से नक्सल पर तैनात जवानों को लेकर चिंता बढ़ गई है.

पढ़ें:नक्सलियों के साथ कोरोना से जंग लड़ रहे जवान, छत्तीसगढ़ में अबतक 130 जवानों को संक्रमण

कोरोना की चपेट में आ रहे जवान

बुधवार को दुर्गुकोंदल से 2 और बड़गांव से एक BSF जवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बता दें कि अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 130 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसमें अकेले धमतरी जिले के 72 जवान शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details