छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्रताड़ना से परेशान दो नव विवाहिता ने की आत्महत्या

धमतरी के मगरलोड थाना क्षेत्र में प्रताड़ना से परेशान दो नव विवाहिता की आत्महत्या का मामला सामने आया है. एक मामले में बताया जा रहा है कि दहेज में स्कूटी नहीं मिलने से उसका पति रोज उसे ताना देता था, जिससे परेशान होकर महिला ने खुदकुशी कर ली.

By

Published : Jan 20, 2020, 2:52 PM IST

Updated : Jan 20, 2020, 3:27 PM IST

accused arrested
आरोपी गिरफ्तार

धमतरी:दहेज प्रताड़ना और अवैध संबंध से परेशान दो नव विवाहिता की खुदकुशी का मामला सामने आया है. दोनों मामला जिले के मगरलोड थाना क्षेत्र का है. जिसमें एक मामले में विवाहिता का पति उसे स्कूटी के लिए ताना देता था.

पहला मामला ग्राम कमरौद का है. जहां 20 साल की उमा भारती साहू की शादी सात महीने पहले ओमप्रकाश के साथ हुई थी, लेकिन शादी के दूसरे दिन से ही ओमप्रकाश ने अपनी पत्नी उमा भारती पर दहेज में स्कूटी नहीं लाने का ताना देकर परेशान करने लगा. जिससे तंग आकर उमा भारती ने घर में रखा कीटनाशक पी लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

आरोपी गिरफ्तार

अवैध संबंध से परेशान थी पत्नी
वहीं दूसरे मामले में पति के खराब व्यवहार से परेशान होकर नव विवाहिता ने जहर खाकर जान दे दी है. पुलिस के अनुसार मगरलोड के युवराज सिन्हा की शादी गिरिजा बाई से हुई थी, लेकिन युवराज अपनी पत्नी को पसंद नहीं करता था. बल्कि किसी दूसरी महिला से उसके संबंध थे. लगातार पति के उपेक्षापूर्ण व्यवहार से निराश होकर गिरिजा ने जहर खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

पढ़े:धमतरी: पति के अवैध संबंध के कारण नवविवाहिता ने खाया जहर, हुई मौत

आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज
ओमप्रकाश के साथ उसकी मां के खिलाफ केस दर्ज कर दोनों को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. वहीं दूसरे मामले में पुलिस ने मृतिका के परिजनों की शिकायत पर युवराज सिन्हा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है.

Last Updated : Jan 20, 2020, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details