छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी के सरकारी स्कूल में मंत्री का दौरा, पढ़ाई व्यवस्था देखकर प्रेमसाय हुए खुश

By

Published : Oct 21, 2022, 2:56 PM IST

Updated : Oct 21, 2022, 7:19 PM IST

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम गुरूवार को धमतरी जिले के दौरे पर थे.इस दौरान उन्होंने नगरी में नवनिर्मित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी और हिन्दी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण किया.इसके अलावा विशेष पिछड़ी जनजाति कमार आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया.इस दौरान उन्होंने स्कूली छात्र छात्राओं से सहज अंदाज में रूबरू होकर उनसे रोचक सवाल भी पूछे.वहीं स्कूलों में व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्टि जाहिर की.

धमतरी के सरकारी स्कूल में मंत्री का दौरा
धमतरी के सरकारी स्कूल में मंत्री का दौरा

धमतरी : स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम (Minister Premsai singh tekaam ) मंगलवार को श्रृंगि ऋ़षि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में नवनिर्मित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी और हिंन्दी माध्यम विद्यालय भवन का अवलोकन किया.मंत्री ने विषयवार क्लास रूम, प्रयोगशाला, स्टाफ कक्ष, खेल परिसर भी देखा.शिक्षा मंत्री ने स्कूल भवन की सराहना की.वहीं कलेक्टर को निर्देश किया कि इसका लाभ आदिवासी क्षेत्र के विद्यार्थियों को मिलना चाहिए.ताकि वे अपना भविष्य संवार (system of government school of Dhamtari ) सके.

कैबिनेट मंत्री डॉ. टेकाम ने नवमीं के क्लासरूम में बच्चों से भी मिले और उनसे सहज सवाल किए.सवालों के सही जवाब सुनकर शिक्षा मंत्री ने खुशी जाहिर करते हुए बच्चों को अपने हाथों से पेन और चॉकलेट वितरण किया.इसके बाद वे कक्षा पहली और दूसरी के बच्चों से भी मिले.नौनिहालों से उनका परिचय पूछा तो बच्चों ने भी बेबाकी से जवाब दिया. इसके बाद मंत्री ने विशेष पिछड़ी जनजाति कमार विद्यार्थियों के लिए नगरी में संचालित आवासीय विद्यालय का अवलोकन किया.

ये भी पढ़ें- Dhamtari latest news : स्कूल की भूल से बिगड़ा सामाजिक माहौल, पुलिस में शिकायत दर्ज



स्कूल शिक्षामंत्री ने इन स्कूलों में व्यवस्थाओं के लिए संतुष्टि जाहिर की.उन्होंने बताया कि स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल में अंग्रेजी के साथ हिन्दी में भी पढ़ाई होगी.

Last Updated : Oct 21, 2022, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details