छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में पुलिस ने बेवजह घूम रहे लोगों को कराया उठक-बैठक

By

Published : Apr 16, 2021, 4:09 AM IST

धमतरी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 11 अप्रैल से 26 अप्रैल तक 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान बेवजह घूमने वालों पर पुलिस सख्ती से पेश आ रही है. नियमों का उल्लंघन करने वालों को पुलिस अब उठक-बैठक कराने के साथ मुर्गा भी बना रहा है.

धमतरी में पुलिस की सख्ती, Police strictness in Dhamtari
पुलिस ने बेवजह घूम रहे लोगों को कराया उठक-बैठक

धमतरीःजिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 11 अप्रैल से 26 अप्रैल तक 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को ही छूट दी गई है. कुछ लोग इस छूट की आड़ में सड़कों पर निकल रहे है. और बेवजह भी घूमते नजर आ रहे है. पुलिस की सख्ती भी ऐसे लोगों पर कोई काम नहीं कर रही है. ऐसे में पुलिस इन्हें सबक सिखाने के लिए, अब उठक-बैठक कराने के साथ मुर्गा भी बना रही है.

पुलिस ने बेवजह घूम रहे लोगों को कराया उठक-बैठक

बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लोग दहशत में पड़ गए है. मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. यही वजह है कि, जिला प्रशासन ने लॉकडाउन की घोषणा की है. इस दौरान लोगों से घर में रहने की अपील की जा रही है. जिला प्रसाशन और धमतरी पुलिस के हर एक जवान कोरोना के चेन को तोड़ने का प्रयास में लगा हुआ है. मगर दूसरी और कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो कि बेवजह घर से बाहर घूमने निकल रहे हैं. जिन्हें प्रशासन के नियमों से कोई सरोकार नहीं है. ऐसे लोगों पर पुलिस चलानी कार्रवाई भी कर रही है.

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को मिले 15256 नए कोरोना मरीज

लोग तोड़ रहे नियम

लॉकडाउन के चलते घरों में बंद लोगों के सब्र का बांध अब धीरे-धीरे टूटने लगा है. और लोग बाहर निकलने की जुगत में लगे रहते हैं. ऐसे में अब पुलिस पूरी तरह से सख्त नजर आ रही है. जिले में बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने कहीं उठक-बैठक करवा रही है, तो कहीं मुर्गा भी बनाया जा रहा है. गुरुवार को शहर में इसी तरह घूमते हुए कुछ युवकों को धमतरी पुलिस ने उठक बैठक कराया और समझाइश देकर दोबारा घर से बाहर नहीं निकलने का हिदायद दी.

पुलिस प्रशासन सख्त

बढ़ते संक्रमण के बीच अब पुलिस की सख्ती से साफ नजर आ रहा है. जिले में लॉकडाउन को लेकर पुलिस कितनी गंभीर है. यह पुलिस की लगाता कार्रवाई से समझा जा सकता है. अब देखना होगा कि पुलिस की इस सख्ती से बेवजह घूमने वालों पर कितना असर होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details