छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी: अवैध मुरुम का खनन जारी, ग्रामीणों ने लगाया सरपंच पर मनमानी का आरोप

धमतरी के कुरुद में मुरुम का अवैध खनन जारी है. ग्रामीणों ने बताया कि यह काम सरपंच यह काम करा रही है, जबकि किसी भी पंच को इस बात की जानकारी नहीं है.

By

Published : Jul 1, 2020, 2:49 PM IST

illegal-murum-mining-continue
धमतरी में अवैध मुरुम खनन

धमतरी: कुरुद में इन दिनों मुरुम का अवैध खनन जारी है. शहर में मुरुम के खनन की वजह से तालाब के गहरा होने का खतरा बढ़ता जा रहा है.

अवैध मुरुम का खनन जारी

कुरुद में मौजूद स्कूल के पीछे तालाब का गहरीकरण किया जा रहा है. इसकी वजह से तालाब में नहाने के लिए जाने वाले बच्चों के हमेशा डूबने का खतरा बना हुआ है. अटंग ग्राम पंचायत में सरपंच की मनमानी देखी जा रही है. ग्रामीणों ने बताया कि यह काम सरपंच करा रही है, जबकि किसी भी पंच को इस बात की जानकारी नहीं है.

स्कूल के पास हो रहा खनन

'सरपंच करती हैं अपनी मनमानी'

जनपद सदस्य प्रतिनिधि पुष्कर यादव ने बताया कि, सरपंच मनमानी से खनन करा रही है. पंचायत में प्रस्ताव हुआ तो है, लेकिन यह सिर्फ गांव के काम के लिए हैं. जनपद सदस्य ने बताया कि, काम पूरा हो जाने के बाद भी खनन हो रहा है.

कार्रवाई बैठक का शिकायत पत्र

'सरपंच चलाती हैं अपनी मर्जी'

पंच तिलक साहू ने बताया कि, प्रस्ताव गांव के लिए हुआ था न ही बाहर ले जाने के लिए. उन्होंने सरपंच पर आरोप लगाते हुए कहा कि, सरपंच कभी पंचायत के पंचों से पूछते नहीं हैं और अपने अकेली मर्जी चलाते हैं.

पढ़ें- महासमुंद पुलिस ने जब्त की 5 लाख रुपये की अवैध शराब


'ज्यादा मुरुम नहीं जा रहा बाहर'

इस प्रकार पंचायत के लोगों को लेकर नहीं चलना सरपंच कि साफ- साफ मनमानी देखी जा रही है. इस मामले पर सरपंच महेश्वरी चंद्राकर ने कहा कि, प्रस्ताव पारित किया गया है, लेकिन कोई मुरुम की मांग कर रहा है तो भेज रहे हैं. सरपंच ने बताया कि, ज्यादा मुरुम नहीं जा रही, बल्कि बाहर कम मुरुम भेजने की बात कह रही थी.

ज्लद होगी कार्रवाई

बहरहाल इस मामले पर कुरुद SDM योगिता देवांगन से फोन से बात किया गया तो इस मामले में बात करने से इंकार कर दिया. खनिज विभाग को जानकारी देकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details