छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जनता को 'मोर बिजली एप' की सौगात, नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर

सरकार की ओर से बिजली उपभोक्ताओं को 'मोर बिजली एप' की सौगात मिली है. इस एप से उपभोक्ता अपनी समस्यों से संबंधित शिकायतें, बिल का भुगतान और बिजली से संबंधित अन्य जानकारियों से अपडेट रह सकते है.

By

Published : Nov 16, 2019, 7:01 PM IST

Updated : Nov 16, 2019, 10:36 PM IST

जनता को 'मोर बिजली एप' की सौगात

धमतरी: बिजली उपभोक्ताओं को सरकार की 'बिजली बिल हाफ योजना' का लाभ मिल रहा है या नहीं, बिजली का बिल कितना है और कब भुगतान करना है, ऐसे सवालों की जानकारी उपभोक्ता अब मोबाइल पर हासिल कर सकते हैं. क्योंकि बिजली विभाग ने मोर बिजली एप लॉन्च किया है. जिसके लॉन्च होने से बिजली उपभोक्ताओं को अब बिजली से जुड़े किसी भी काम के लिए दफ्तरों के चक्कर काटने नहीं पड़ेगें. इसके अलावा बिजली उपभोक्ता बिजली गुल होने की शिकायत भी मोबाइल के जरिए कर सकते हैं.

जनता को 'मोर बिजली एप' की सौगात

दरअसल बिजली से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं के लिए सरकार ने मोबाइल एप की सुविधा उपलब्ध करा दी है. सरकार ने राज्य विद्युत वितरण कंपनी के माध्यम से सभी उपभोक्ताओं के लिए 'मोर बिजली एप' लॉन्च किया है. मोर बिजली एप को प्ले स्टोर से अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर उपभोक्ता बीपी नंबर और मोबाइल नंबर के साथ लिंक कर इसे शुरू कर सकते है.

मोर बिजली एप

एप के जरिए अपडेट रह सकते हैं उपभोक्ता
जिले के ऐसे उपभोक्ता जिनका नंबर विद्युत वितरण कंपनी के नंबर से लिंक कर दिया गया है. वे अपने मोबाइल पर एप डाउनलोड करके सभी सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं. इस एप के माध्यम से उपभोक्ता पिछले छह महीने के प्राप्त और भुगतान किए गए बिजली बिल की जानकारी अपने मोबाइल से ले सकते हैं.

शिकायतों के निराकरण में जुटे अधिकारी
उपभोक्ता बिजली नहीं होने या 1 फेस बंद होने, वोल्टेज ड्रॉप होने से संबंधी शिकायत भी ऑनलाइन एप के जरिए कर सकते है. वहीं मोर बिजली एप से प्राप्त शिकायतों का तत्काल निराकरण करने के लिए विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी कोशिश में जुटे हैं.

पढ़े:पैकेट में ही खराब हो रहा है मुख्यमंत्री अमृत योजना के तहत मिलने वाला सोया मिल्क

इस तरह के प्रयोग से बिजली उपभोक्ता खुश
फिलहाल इस सुविधा के मिलने से उपभोक्ता काफी खुश हैं उनका कहना है कि यह सुविधा उनके लिए बेहद मददगार साबित हो रही है और उन्हें अब बिजली ऑफिस के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे हैं.

Last Updated : Nov 16, 2019, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details