छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अतिक्रमण के खिलाफ शासन और प्रशासन ने मिलकर की कार्रवाई

By

Published : Jul 5, 2020, 8:02 PM IST

धमतरी के गांव बगौद में शासकीय जमीन पर किए गए अवैध कब्जे पर कानूनी कार्रवाई की गई. यह कार्रवाई पंच, सरपंच प्रतिनिधि ने मिलकर की है, क्योंकि लगातार शिकायत के बाद भी कब्जाधारी पीछे नहीं हट रहे थे.

government and administration have taken action against the occupier
अतिक्रमण

धमतरी: जिले के कुरुद विधानसभा क्षेत्र के गांव बगौद में शासकीय जमीन पर कब्जा करने वाले पर कार्रवाई की गई है. राजस्व विभाग, ग्राम पंचायत और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने गांव के विभिन्न वार्डों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की है.

बता दें कि ग्राम पंचायत बगौद में विगत वर्षों से शासकीय भूमि में अवैध रूप से अतिक्रमण करने का मामला सामने आ रहा था और अतिक्रमण किए गए मकानों को बेचने का सिलसिला चल रहा था. जिसके कारण गांव में किसी भी भवन में शासकीय कार्य करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता था. इस कारण सरपंच और पंचायत ने एकजुटता दिखाते हुए सभी अतिक्रमणओं को नोटिस जारी किया. फिर भी अतिक्रमण को नहीं हटाए गया जिसके बाद पंचायत ने प्रशासन से सहयोग मांगा. साथ ही राजस्व विभाग एवं पुलिस प्रशासन तथा ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों के सहयोग से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई.

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

पढ़ें : गाजियाबाद : मोमबत्ती कारखाने में विस्फोट, सात की मौत, चार घायल

इस संबंध में पंच शेषनारायण साहू ने कहा कि, 'हमारे गांव में कई लोग जरूरत से ज्यादा जगह को कब्जा कर चुके हैं, अवैध जगह को निकलवा कर अन्य जरूरतमंद को भविष्य में वो जगह दी जाएगी. सरपंच मीनाक्षी लीला साहू का कहना है कि अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया गया उसके बाद भी नहीं माने जिसके कारण प्रशासन की संयुक्त टीम का सहयोग लेकर अतिक्रमणकारियों के ऊपर कार्रवाई की गई. तहसीलदार भूपेंद्र गावड़े ने कहा कि ग्राम पंचायत बगौद से जानकारी मिली था कि नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा, जिस पर प्रशासन का सहयोग मांगा जिस पर संयुक्त टीम की ओर से अतिक्रमण हटाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details