छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ज्यादा दाम पर सामान बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई, खाद्य विभाग ने लगाया जुर्माना

लॉकडाउन के बीच जिला प्रशासन ने सोमवार को शहर की दुकानों का औचक निरीक्षण किया, जहां ज्यादा दाम पर सामान बेचने वालों पर कार्रवाई की गई.

By

Published : May 11, 2020, 8:30 PM IST

Food Department imposed penalty to traders
ज्यादा दाम पर सामान बेचने वाले व्यवसायियों पर कार्रवाई

धमतरी: लॉकडाउन के बीच जिला प्रशासन संयुक्त जांच टीम गठित कर लगातार व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर दबिश दे रहा है. निर्धारित दर से ज्यादा कीमत पर जरूरी सामान बेचने वाले व्यवसायियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की.

ज्यादा दाम पर सामान बेचने वाले व्यवसायियों पर कार्रवाई

ज्यादा रेट पर सामानों की बिक्री

शहर के कुछ दुकानों में नमक की कमी होने और ज्यादा कीमत में इसे बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी, जिस पर नापतौल, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग और नगर निगम की संयुक्त टीम ने शहर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों की जांच की. इस दौरान टीम ने पाया कि सिहावा रोड पर स्थित मेसर्स गजानन किराना स्टोर्स और आदेश किराना स्टोर्स में जरूरी सामान में शामिल नमक को निर्धारित कीमत से ज्यादा दाम पर बेचा जा रहा है.

दुकानदारों पर लगा जुर्माना

दोषी पाए जाने दुकानों के संचालकों के खिलाफ टीम ने कार्रवाई कर उनसे 3-3 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है. इधर नमक की कमी के संबंध में उड़ाई गई अफवाह पर प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि शहर में नमक की कोई कमी नहीं है और व्यापारियों के पास इसका पर्याप्त स्टाॅक भी उपलब्ध है.

मांग के अनुरूप जिले में नमक की आपूर्ति सामान्य है.

तय कीमत पर सामान बेचने के निर्देश

प्रशासन ने सभी व्यापारियों को नमक के साथ-साथ दूसरे जरूरी सामानों की आपूर्ति बनाए रखने और निर्धारित कीमत पर ही सामान बेचने के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि जांच दल लगातार बाजार में रोजमर्रा के सामान जैसे चावल, दाल, आलू, प्याज, गेहूं, तेल, नमक, आटा सहित दूसरे सामानों की उपलब्धता और कीमतों को लेकर औचक निरीक्षण कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details