छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: दंतैल हाथी के खौफ में मगरलोड के किसान, वन विभाग अलर्ट

By

Published : Oct 26, 2020, 9:23 AM IST

धमतरी के मगरलोड ब्लॉक में एक दंतैल हाथी ने दस्तक दी है, जिससे किसानों में डर है. धान कटाई का काम जारी है, ऐसे में किसान खेतों में ही काम करते रहते हैं, जिससे उनकी जान पर खतरा बना हुआ है. हाथी के मूवमेंट को लेकर किसान अलर्ट हैं और निगरानी रखी जा रही है.

elephant in magarlod dhamtari
मगरलोड पहुंचा दंतैल हाथी

धमतरी:जिले के मगरलोड क्षेत्र में फिर एक बार दंतैल हाथी ने आतंक मचा दिया है. क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है. इन दिनों खेतों में धान कटाई का काम जारी है. खेतों में काम करने वाले मजदूर शाम तक वहीं रहते हैं, जिससे उनकी जान पर खतरा बना हुआ है. हाथी के डर से किसान अपना काम ठीक तरह से नहीं कर पा रहे हैं.

मगरलोड पहुंचा दंतैल हाथी

जानकारी के मुताबिक, हाथी गरियाबंद को पार कर मगरलोड क्षेत्र पहुंचा है, जो उत्तर सिंगपुर वन परिक्षेत्र मोहदी के मोहेरा-निरई गांव के जंगल में विचरण कर रहा है. वर्तमान में हाथी राजडेरा बांध की तरफ बढ़ रहा है. पहले भी हाथियों के दल ने इस क्षेत्र में अपना डेरा जमाया हुआ था. इसी दल से बिछड़कर दंतैल हाथी मगरलोड पहुंच गया है. वन विभाग लगातार हाथी पर नजर बनाए हुए है.

पढ़ें- दल्लीराजहरा पहुंचा चंदा हाथी का दल, जीपीएस से की जा रही निगरानी

मोहेरा सरपंच कुलेश्वर साहू ने बताया कि गांव में मुनादी करा दी गई है, ताकि कोई भी ग्रामीण जंगल की तरफ न जाए. इस संबंध में रेंजर आरएन पांडेय ने बताया कि एक हाथी मगरलोड ब्लॉक में पहुंचा है, जो रात में जलकुंभी में रहने के बाद रविवार को मोहेरा-निराई के जंगल में था. शाम को सूचना मिली है कि वह राजाडेरा की ओर गया है. वन विभाग हाथी के मूवमेंट को लेकर अलर्ट है और निगरानी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details