छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हाईस्कूल की जमीन पर अतिक्रमण, ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

हाईस्कूल के लिए दी गई प्रस्तावित जमीन पर एक व्यक्ति को आबादी पट्टा जारी कर दिया गया, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया है.

By

Published : Jan 3, 2020, 4:50 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 5:44 PM IST

स्कूल के लिए संग्राम !
स्कूल के लिए संग्राम !

धमतरी: देवरी गांव में हाईस्कूल के लिए दी गई प्रस्तावित जमीन पर एक व्यक्ति को आबादी पट्टा देने के विरोध में बवाल मच गया है, जिसका ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध किया है. ग्रामीणों का आरोप है कि गुपचुप तरीके से पट्टा आबंटित किया गया है, जबकि यह जमीन हाईस्कूल के लिए पहले से ही आरक्षित है, लिहाजा इसे रद्द किया जाना चाहिए.

हाईस्कूल की जमीन पर अतिक्रमण

मामला देवरी गांव का है, जहां 3 साल पहले राज्य सरकार ने हाईस्कूल भवन की मंजूरी दी थी. यह स्कूल आज मिडिल स्कूल में संचालित हो रहा है. स्कूल का भवन बनाना जरूरी है. ग्रामीणों का आरोप है कि इसके बावजूद भी गुपचुप तरीके से आबादी पट्टा जारी कर दिया गया. ग्रामीणों का कहना है कि यदि तत्काल पट्टा को निरस्त कर वहां स्कूल भवन नहीं बनाया गया तो ग्रामवासी आंदोलन करेंगे.

जेसीबी मशीन का काम रूका

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गांव में एक व्यक्ति हाईस्कूल भवन के लिए आरक्षित भूमि पर कब्जा किए हुए है और मकान बना रहा है, जबकि कब्जा करने वाले व्यक्ति को पहले ही पट्टा योजना के तहत पट्टा मिल चुका है, लेकिन बीती रात जेसीबी मशीन बुलाकर उस शख्स ने भवन निर्माण का कार्य शुरूकिया. हालांकि जब गांववालों ने इसका विरोध किया तो जेसीबी मशीन का काम रूक गया. वहीं जब ग्राम पंचायत और ग्रामीणों ने संबंधित व्यक्ति को उस जगह को खाली करने के लिए कहा, लेकिन उस व्यक्ति ने इंकार कर दिया, जिससे मामला गड़बड़ा गया. इसकी वजह से गांव में अशांति का माहौल बना हुआ है.

प्रशासन से उचित कार्रवाई की मांग

फिलहाल ग्रामीणों ने अतिक्रमण कार्य को बंद करा दिया है. वही ग्रामीणों ने प्रशासन से मामले में कार्रवाई की मांग की है. इधर डिप्टी कलेक्टर ने ग्रामीणों की शिकायत पर जांच और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

Last Updated : Jan 3, 2020, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details