छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धान खरीदी में अनियमितता पर गाड़ाडीह सोसायटी भंग, समिति प्रबंधक निलंबित

जिले के कुरुद अंतर्गत गाड़ाडीह सोसायटी को भंग कर दिया गया है. यह कार्रवाई कलेक्टर के आदेश पर हुई है. जबकि सोसायटी के सामने किसानों का प्रदर्शन अभी भी जारी है.

By

Published : Jan 15, 2020, 3:40 PM IST

Updated : Jan 15, 2020, 4:59 PM IST

गाड़ाडीह सोसायटी भंग
गाड़ाडीह सोसायटी भंग

धमतरी: धान खरीदी के सीजन में बड़ी कार्रवाई हुई है. जिले के कुरुद अंतर्गत गाड़ाडीह सोसायटी को भंग कर दिया गया है.कलेक्टर के आदेश के बाद यह कार्रवाई हुई है. साथ ही समिति प्रबंधक पर भी निलंबन की कार्रवाई की गई है.

गाड़ाडीह सोसायटी भंग

बता दें कि समिति की जांच में गंभीर अनियमितता पाई गई थी. जिसके कारण सोसायटी प्रबंधक को निलंबित किया गया है. जिसके बाद सोसायटी के बाहर किसानों ने प्रदर्शन किया और निलंबित प्रबंधक को वापस लेने की मांग की है.

आदेश पत्र

इस कार्रवाई के बाद गाड़ाडीह में विवाद की स्थिति बन गई है. इस सारे विवाद की वजह से सोसायटी में धान खरीदी ठप हो गई है. जिसे लेकर गांव के किसानों ने सोसायटी के सामने नारेबाजी और प्रदर्शन की. जिसमें मांग की गई है कि निलंबित प्रबंधक को वापस लिया जाए.

आदेश पत्र

दरअसल गाड़ाडीह धान खरीदी समिति के खिलाफ प्रशासन को शिकायतें मिली थी जिसकी जांच के बाद समिति में गंभीर अनियमितताएं पाई गई थी. इससे नाराज कलेक्टर ने समिति भंग और प्रबंधक पर निलंबन की कार्रवाई की थी. वही कलेक्टर रजत बंसल के छुट्टी में होने के कारण बाकी अधिकारी मिडिया से बचते नजर आए.

Last Updated : Jan 15, 2020, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details