छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Demand Of Teachers : शिक्षक की मांग पर स्कूल में तालाबंदी, आश्वासन के बाद शुरू हुई पढ़ाई

By

Published : Jul 19, 2023, 5:15 PM IST

Updated : Jul 19, 2023, 8:17 PM IST

Demand Of Teachers धमतरी में अभिभावकों और छात्रों ने शिक्षक की मांग पूरी ना होने पर स्कूल में तालाबंदी कर दी. तहसीलदार और बीईओ के आश्वासन के बाद छात्रों ने ताला खोला.

Dhamtari News
शिक्षक की मांग पर स्कूल में तालाबंदी

शिक्षक की मांग पर छात्रों ने लगाया स्कूल में ताला

धमतरी :बारना गांव में हायर सेकेण्डरी और प्राथमिक शाला में छात्र-छात्राओं और पालको ने मिलकर आंदोलन शुरू किया. इस आंदोलन में पालकों ने स्कूल में ताला जड़ दिया. इस दौरान छात्रों के साथ स्कूल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. पालक और छात्र स्कूल में शिक्षकों की कमी को लेकर विरोझ जता रहे थे.

आश्वासन के बाद खुला स्कूल का ताला :तालाबंदी की सूचना मिलते ही तहसीलदार और बीईओ मौके पर पहुंचे. अफसरों ने 12 घंटे के अंदर शिक्षकों की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया.जिसके बाद छात्रों ने स्कूल का ताला खोला.

लंबे समय से शिक्षकों की मांग की जा रही थी. लेकिन विभाग ने इस मामले में कोई ध्यान नहीं दिया.जिसकी वजह से मजबूरन छात्रों को स्कूल में तालाबंदी करनी पड़ी. -अभिभावक

शिक्षक नहीं होने से पढ़ाई ठप : नया शिक्षा सत्र प्रारंभ हो चुका है. लेकिन अब तक स्कूल में संकायवार शिक्षक नहीं है. जिससे उनकी पढ़ाई महीने भर से पूरी तरह ठप है.बताया जा रहा है कि गांव में हायर सेकेण्डरी बने 7 साल हो गए हैं. यहां पांच सालों से शिक्षक की कमी है. स्कूल में विज्ञान,गणित,हिन्दी सहित 4 शिक्षकों की कमी है.

बारना में शिक्षकों की कमी को लेकर प्रदर्शन किया गया जहां शिक्षक की व्यवस्था कर दी गई है.धमतरी जिले में व्याख्याताओं की कमी है. इस वजह से शिक्षक की कमी बनी हुई है. जिले में 160 अलग-अलग विषयों के व्याख्याताओं की आवश्यकता है. -बृजेश बाजपेयी, जिला शिक्षाधिकारी

नन्हे बहादुर बच्चों ने पेश की मिसाल, 18 साल के डूबते युवक की बचाई जान
बिलासपुर: युवक ने अरपा नदी में लगाई छलांग
मरवाही के सोननदी में भारी लापरवाही, नदी की तेज धारा में स्टंट कर रहे युवा और किशोर

वहीं जिला शिक्षा विभाग ने 12 घंटे के अंदर शिक्षकों की व्यवस्था का भरोसा दिलाया है. लेकिन इसके बाद भी शिक्षकों की व्यवस्था नही हुई. तो आगे उग्र आंदोलन करने की चेतावनी छात्रों और पालकों ने दिया है.

Last Updated : Jul 19, 2023, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details