छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी : कलेक्टर ने दिए निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को प्रमाणपत्र

पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को कलेक्टर ने प्रमाण पत्र वितरित किए गए हैं. इसके साथ ही पार्टी में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर कवायद शुरू हो गई है.

By

Published : Feb 6, 2020, 8:16 PM IST

dhamtari collector gave certificates to elected public representatives
जनप्रतिनिधियों को प्रमाणपत्र

धमतरी : पंचायत चुनाव के नतीजे आ चुके हैं, अब चुनाव से निर्वाचित तमाम जनप्रतिनिधियों को उनकी जीत का प्रमाणपत्र दिया जा रहा है. धमतरी में भी नए पंचायत प्रतिनिधियों को प्रमाणपत्र बांटे गए हैं, इसमें जिला पंचायत की अलग-अलग सीटों में जीते प्रतिनिधियों को धमतरी कलेक्टर रजत बंसल के हाथों से प्रमाणपत्र दिया गया.

जनप्रतिनिधियों को प्रमाणपत्र

जिला पंचायत धमतरी की 13 सीटों में हुए चुनाव में कांग्रेस को 10 सीटों पर सफलता मिली है, जबकि बीजेपी 2 सीटों पर सिमट कर रह गई है. वहीं एक सीट में बीजेपी से बागी प्रत्याशी अनीता ध्रुव ने जीत हासिल की है. दूसरे और तीसरे चरण में विजयी प्रत्याशियों को कलेक्टर रजत बंसल ने प्रमाण पत्र दिया है. इसके साथ ही अब 14 फरवरी को अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव तय हो चुका है.

इन प्रत्यााशियों ने दर्ज की जीत

जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति महिला वर्ग के लिए आरक्षित है. इस वर्ग से कांग्रेस के दो प्रत्याशी कांति सोनवानी और मीना बंजारे ने विजय हासिल की है. पार्टी में कांति सोनवानी को अध्यक्ष बनाए जाने की कवायद शुरू हो गई है. कांग्रेस ने उपाध्यक्ष का नाम अभी तय नहीं किया है. इसके लिए नीशू चंद्राकर और गोविंद के नाम पर चर्चा की जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details