छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी : कबाड़ हो रही हैं सिटी बसें, निगम बेपरवाह

By

Published : Dec 6, 2020, 10:37 PM IST

धमतरी में सिटी बस कबाड़ की स्थिति में है. 2015 में शहर के लोगों को सिटी बस की सेवा देने के लिए 10 बसे निगम को मिली थी. आज 4 बसे बची हैं, वो भी कबाड़ के हालत में है.

कबाड़ हो रही हैं सिटी बसें
कबाड़ हो रही हैं सिटी बसें

धमतरी : जिले में सिटी बस सेवा का हाल बेहाल है. आलम ये है कि अर्जुनी स्थित बस डिपो में सिटी बसें अब कबाड़ होने लगी है, जबकि नगर निगम प्रशासन ने सिटी बस सेवा से अपना पल्ला ही झाड़ लिया है. ऐसे में आम नागरिकों को रियायत दर पर आवागमन की सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है. फिलहाल सिटी बस सेवा कब शुरू होगी इसका कोई ठिकाना नही है.

कबाड़ हो रही हैं सिटी बसें

2015 में शहर के लोगों को सिटी बस की सेवा देने के लिए 10 बसे निगम को मिली थी. उस समय पुरानी कृषि उपज मंडी को अस्थाई बस डिपो बनाया गया था. हालांकि छोटे से शहर में 10 बसें चलाने के लिए खूब तामझाम हुआ. शहर के चारों रूट में बस सेवा भी बहाल हुई. इन रूटों में चलने वाली निजी बस संचालक और ऑटो संचालकों का विरोध झेलना पड़ा. आखिरकार 6 बसों को वापस रायपुर भेज दिया गया. ऐसे में सिटी बसों की संख्या चार तक सीमित हो गई.

पढ़ें :कांग्रेस ने बीजेपी से मांगा राम मंदिर के चंदे का हिसाब, बीजेपी हुई आगबबूला, सीएम ने बताया चंदे का धंधा

चारों बसें अर्जुनी स्थित डिपो में खड़ी

मार्च में लॉकडाउन के बाद से चारों बसें अर्जुनी स्थित डिपो में खड़ी है. सिटी बस सेवा का लाभ लेने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें रोजाना सफर के लिए कम दर पर बसें मुहैय्या होती थी. सिटी बस से उनका काम आसान हो जाया करता था, लेकिन अब तक यह सेवा शुरू नहीं की जा सकी है. सिटी बस सेवा का लाभ लेने वाले यह भी कहते है कि बस डिपो में खड़े-खड़े सिटी बस कबाड़ में तब्दील हो जाएगी. इधर निगम प्रशासन का कहना है कि सिटी बस सेवा अर्बन सोसायटी रायपुर संचालित करती है, इसमें निगम का कोई हस्तक्षेप नहीं है.

सिटी बसें कबाड़ में तब्दील

मौजूदा दौर में अर्जुनी स्थित बस डिपो में 4 सिटी बसे खड़ी हैं, जिसमें से एक बस की स्थिति काफी दयनीय है. बस का मुख्य ग्लास चकनाचूर हो चुका है सामने के लाइट और बोनट भी टूट गए हैं. ऐसे में अगर समय रहते इनकी सुध नहीं ली गई तो वह दिन दूर नहीं जब सभी सिटी बसें कबाड़ में तब्दील हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details