छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पेट्रोल-डीजल में VAT रेट कम करने को लेकर BJYM का प्रदर्शन, रस्सी बांधकर खिंचा ट्रैक्टर

धमतरी (Dhamtari) में पेट्रोल-डीजल (Petrol diesel) के वेट रेट (Vate Rate) में कमी को लेकर भाजयुमों (BJYM )ने बघेल सरकार (Baghel government) के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता रस्सी बांधकर ट्रैक्टर खींचते(Tractor pulled by tying rope) नजर आये.

By

Published : Nov 18, 2021, 5:32 PM IST

Demonstration to reduce VAT rate in petrol diesel
पेट्रोल डीजल में वेट रेट कम करने को लेकर प्रदर्शन

धमतरीःदेशभर में पेट्रोल व डीजल (Petrol diesel) के कीमत में कमी के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य में भूपेश बघेल की सरकार (Baghel government)द्वारा वेट रेट (Vate Rate)को ना घटाने को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश व्यापी आह्वान पर धमतरी (Dhamtari)में भी भाजयुमो ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर को रस्सी में बांधकर सड़क पर खिंचा और बाइक (Tractor pulled by tying rope) को हाथ ठेले में लेकर विरोध में रैली निकाली गई. दरअसल, धमतरी के शास्त्री चौक से सदर मार्ग पर पेट्रोल-डीजल के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया गया.

भाजयुमो ने रस्सी बांधकर खिंचा ट्रैक्टर

जनभावनाओं से खिलवाड़ का लगाया आरोप

प्रदर्शन के दौरान प्रितेश गांधी, महेंद्र पंडित, चेतन हिंदूजा, जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी, बीथिका विश्वास, विजय साहू, जय हिंदुजा, अविनाश दुबे सहित भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. इस दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष विजय मोटवानी ने कहा कि प्रदेश की सरकार जनहित के दृष्टिकोण से पेट्रोल व डीजल के दामों में कमी ना कर जन भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है. हम युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जब तक प्रदेश सरकार पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कमी नहीं करेगी. तब तक उन्हें चैन से सांस नहीं लेने देंगे.

पेट्रोल-डीजल पर बघेल सरकार जल्द वैट घटाए-BJYM

प्रदेश सरकार को किया आगाह

साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उक्त जनहितकारी समस्या से जनता को राहत देने के लिए लोकतांत्रिक पद्धति से हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है. पेट्रोल व डीजल आम जनजीवन को प्रभावित करने वाला एक महत्वपूर्ण पदार्थ है. इसके दाम में कमी लाने से लोगों की आर्थिक व्यवस्था लाभ पहुंचाया जाना है. आम जनमानस से प्रदेश सरकार को आगाह करने के लिए अपनी जिम्मेदारी की मांग करते हैं.

केन्द्र सरकार ने दी राहत

गौर हो कि जब पूरे देश में केंद्र की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गए निर्णय के बाद भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के बाद कांग्रेस सरकार वाले राज्यों में भी पेट्रोल व डीजल के रेट में कमी करने के लिए वेट रेट में कमी की गई है लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता की भावनाओं को नजरअंदाज क्यों कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details