छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर में आई गिरावट

By

Published : May 12, 2021, 8:41 PM IST

धमतरी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है. मई से पहले 10 दिनों में पॉजिटिविटी दर में गिरावट देखी गई है. फिलहाल सामने आए आंकड़ों के अनुसार पॉजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत आ गया है.

decreased-positive-rate-of-corona-infection-in-dhamtari
धमतरी में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर में आई गिरावट

धमतरी: कोरोना संक्रमण का ग्राफ धीरे-धीरे कम होने लगा है. रिकवरी दर में बढ़ोतरी होने के साथ ही धमतरी जिला संक्रमण के मामले में तीसरे पायदान से लुढ़क कर अब 10वें पायदान पर आ गया है. पिछले 1 सप्ताह में जिले में पॉजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत आ गया है. वहीं मौतों का आंकड़ा भी कम हुआ है.

धमतरी में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर में आई गिरावट

अलर्ट: छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस के 15 मरीज, सरकार ने दिए ये बड़े निर्देश

अप्रैल में खराब हुए थे हालात

अप्रैल महीने में कोरोना संक्रमण ने जमकर कोहराम मचाया था. जिले में प्रतिदिन 300 से अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे थे. वहीं मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा था. जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया और स्वास्थ्य विभाग को ठोस योजना बनाकर काम करने के निर्देश दिए. मौजूदा वक्त में गांव-गांव कोर कमेटी का गठन कर संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जनप्रतिनिधि सहित मितानिन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई. जिसकी हर सप्ताह जिला स्तर पर मॉनिटरिंग किया गया. पिछले 1 हफ्ते में संक्रमण के ग्राफ में अप्रत्याशित रूप से कमी आई है.

धीरे-धीरे आंकड़ों में आई कमी

21 अप्रैल से लेकर 29 अप्रैल तक जिले में कुल 17 हजार 985 लोगों की जांच की गई थी. जिसमें से 3558 लोग संक्रमित मिले थे. वहीं 64 मरीजों की मौत हुई थी. वर्तमान में 1 मई से लेकर 11 मई तक करीब 3889 लोग संक्रमित मिले हैं. इस तरह से संक्रमित मरीजो की संख्या में गिरावट आई है. प्रदेश में संक्रमण के मामले में धमतरी जिला तीसरे स्थान से अब 10वें पायदान पर आ गया है.

ब्लैक फंगस को लेकर छत्तीसगढ़ में हड़कंप, एम्स में डॉक्टरों की बड़ी बैठक

कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य का कहना है जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. टेस्टिंग भी लगातार जारी है. जन जागरूकता अभियान और लोगों के सहयोग से परिणाम स्वरूप पॉजिटिविटी रिपोर्ट में कमी आई है. लेकिन इसके बाद भी लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है. गौरतलब है जिले में अब तक कोरोना के कुल 23446 केस सामने आ चुके है जिनमे से 19295 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं. वहीं कोरोना संक्रमण से 450 लोगों की जान गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details