छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में बढ़ सकता है लॉकडाउन, कलेक्टर ने दिए संकेत

By

Published : May 4, 2021, 4:07 PM IST

Updated : May 4, 2021, 4:15 PM IST

धमतरी में 5 मई को लॉकडाउन की मियाद खत्म हो रही है. कलेक्टर ने जिले में लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दिए हैं. हालांकि इस पर फैसला समीक्षा बैठक के बाद लिया जा सकता है.

धमतरी जिला प्रशासन,Dhamtari district administration
लॉकडाउन को लेकर असमंजस में धमतरी जिला प्रशासन

धमतरीः जिले में कोरोना की दूसरी लहर के बीच लॉकडाउन का दूसरा चरण चल रहा है. 5 मई को धमतरी में लॉकडाउन के दूसरे चरण की मियाद खत्म हो रही है. लेकिन अब तक जिला प्रशासन ने लॉकडाउन को और बढ़ाने के संदर्भ में फैसला नहीं लिया है. अब तक कोई सरकारी आदेश जारी भी नहीं हुआ है. इससे जिलेवासियों में दुविधा की स्थिति बनी हुई है. तो वहीं कलेक्टर ने जिले में कोरोना केसों की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दिए हैं.

लॉकडाउन जारी रखने को लेकर असमंजस में धमतरी जिला प्रशासन

समीक्षा बैठक के दौरान हो सकता है फैसला

जिले में लॉकडाउन जारी रखने की घोषणा 48 से 72 घंटे पहले ही कर दी जाती है. लेकिन धमतरी जिले में अब तक लॉकडाउन जारी रखने को लेकर असमंजस बना हुआ है. जिला प्रशासन के रवैये को देखकर लग रहा है कि लॉकडाउन के मौजूदा स्वरूप को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. इसकी जगह पर कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है. कुछ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाने के साथ जिले को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. लेकिन कलेक्टर का कहना है कि जिले में अब भी कोरोना केस आ रहे हैं. इसे देखते हुए रिव्यू मीटिंग के दौरान यह फैसला होगा कि जिले को अनलॉक किया जाए. या लॉकडाउन को बढ़ा जाए.

6 मई से रायपुर में इन दुकानों को खोलने की इजाजत मिल सकती है

अधिकारियों से चर्चा के बाद लिया जाएगा फैसला-कलेक्टर

धमतरी कलेक्टर जेपी मौर्य ने कहा है कि सिर्फ संक्रमण दर को देखें तो लॉकडाउन को बढ़ाना ही ठीक होगा. लेकिन विभिन्न प्रतिबंधों के साथ बाजार खोल कर छोटे वर्ग को राहत भी दी जा सकती है. उन्होंने कहा है कि अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद ही लॉकडाउन जारी रखने को लेकर फैसला लिया जाएगा. कलेक्टर ने बताया कि वर्तमान में कोरोना के करीब 25 से 30 प्रतिशत लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं. जो अब भी चिंता का विषय बना हुआ है. हालांकि इनमें से अधिकांश मरीज आइसोलेट होकर स्वस्थ भी हो रहे हैं.

Last Updated : May 4, 2021, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details