छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गिराया जाएगा वर्षों पुराना राजस्व भवन, निगम के कामकाज में आ रही परेशानी

By

Published : Feb 7, 2020, 12:31 PM IST

नगर निगम में कमरों के अभाव और बैठक व्यवस्था में हो रही दिक्कतों के चलते निगम प्रशासन ने पुराने भवन को तोड़ने और उसकी जगह नये भवन बनाने का फैसला लिया है.

corporation administration decided
वर्षो पुराने राजस्व भवन होगा डिस्मेंटल

धमतरी:निगम के वर्षों पुराने राजस्व भवन को जल्द ही गिरा दिया जाएगा. ये फैसला जगह के अभाव और बैठक व्यवस्था में हो रही परेशानी को देखते हुए लिया गया है. पुराने भवन की जगह अब वहां नया भवन बनाया जाएगा.

गिराया जाएगा राजस्व भवन

दरअसल, निगम बनने के बाद यहां कर्मचारियों की संख्या तो बढ़ गई, लेकिन निगम कार्यालय में जगह का अभाव बना रहा. इस वजह से निगम के कई काम दूसरे भवनों से किया जा रहा है. उम्मीद है, जल्द ही निगम में सभी विभागों का काम एक ही छत के नीचे शुरू हो जाएगा.

एमआईसी सदस्यों के लिए नहीं है बैठने की जगह

इधर, नगर निगम में एमआईसी का भी गठन कर दिया गया है, लेकिन इन एमआईसी सदस्यों के लिए अब तक बैठने की व्यवस्था तक नगर निगम में नहीं की जा सकी है. लिहाजा इनके भी बैठक व्यवस्था की दिक्कतें बढ़ गई है. ऐसे में एमआईसी सदस्य एडजस्ट कर काम चला रहे हैं. निगम में 8 एमआईसी सदस्य बनाएं गए हैं, जिन्हे अलग-अलग विभागों की जिम्मेदारी दी गई है. इसके आलावा सभापति और विपक्ष के नेता का कक्ष भी बनाया जाना है, लेकिन निगम में इतने पर्याप्त कमरे नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details