छत्तीसगढ़

chhattisgarh

corona Vaccination Intensified in Dhamtari: अब वैक्सीन लगवाने के डर से नहीं भाग सकेंगे लोग, स्वास्थ्य विभाग ने की ये तैयारी

By

Published : Dec 29, 2021, 10:42 PM IST

Updated : Dec 29, 2021, 11:16 PM IST

corona vaccination intensified in Dhamtari: धमतरी में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेज हो गया है. 18 प्लस आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. धमतरी में स्वास्थ्य विभाग ने ऐसी तैयारी की है. जिससे अब कोई भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाने से भाग नहीं सकेगा.

Vaccination Intensified in Dhamtari
धमतरी में वैक्सीनेशन अभियान

धमतरी:धमतरी में वैक्सीन लगवाने के डर से लोग भाग नहीं सकेंगे. वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign Dhamtari) के तहत स्वास्थ्य अमला घरों तक पहुंच रहा है. 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को घर जाकर वैक्सीन लगाया जा रहा है. बुजुर्ग, असमर्थ लोगों को टीम घर-घर जाकर वैक्सीन की डोज लगा रही है. धमतरी में सौ फीसदी वैक्सीनेशन की ओर कदम स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ा लिया है. करीब स्वास्थ्य विभाग की सात टीमें वैक्सीनेशन कार्य के लिए मैदान में तैनात हैं.

अब वैक्सीन लगवाने के डर से नहीं भाग सकेंगे लोग

यह भी पढ़ें:CG बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान, 3 मार्च से 10वीं और 2 मार्च से 12वीं बोर्ड की परीक्षा

वैक्सीनेशन के लिए 7 जोन बांटे गए

दरअसल, राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन (National Urban Health Mission) धमतरी नगर में सौ फीसदी कोविड टीकाकरण के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसमें नगर पालिक निगम, राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन और अजीम प्रेमजी फाउण्डेशन के संयुक्त प्रयास से शहर को सात जोन में बांटा गया है. जिसमें 7 सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता और 62 वॉलेंटियर्स काम कर रहे हैं.

मितानिनों को मिली जिम्मेदारी

बताया गया कि ग्रीन एरिया में 105 मितानिनों को स्थानीय स्वास्थ्य सुविधा की जिम्मेदारी दी गई है. जो वैक्सीनेशन का काम कर रहे हैं.

सौ फीसदी वैक्सीनेशन के लिए लगातार प्रयास

स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर डीके तुर्रे ( Health Officer Dr. DK Turre ) ने बताया कि अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है. कोविशील्ड और कोवैक्सीन टीका लोगों को लगाया जा रहा है. अभी शहर में दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान जारी है. जिले में अब तक लगभग 59 प्रतिशत लोगों को कोरोना का दूसरा डोज लगाया गया है.

Last Updated : Dec 29, 2021, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details