छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में कांग्रेस कमेटी और सिंधी समाज कोरोना मरीजों तक पहुंचा रहा मुफ्त भोजन

By

Published : May 5, 2021, 11:07 AM IST

Updated : May 5, 2021, 11:34 AM IST

धमतरी में कांग्रेस कमेटी और सिंधी समाज के लोग रोजाना लगभग 200 कोरोना मरीजों और उनके परिजनों को मुफ्त भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं.

Congress Committee and Sindhi Samaj
कांग्रेस कमेटी और सिंधी समाज

धमतरी: जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े बढ़ रहे हैं. जिले के लगभग हर अस्पताल में कोरोना मरीज भर्ती हैं. कोरोना के इस संकट काल में कांग्रेस और सिंधी समाज ने आगे आकर एक खास पहल की है. वे कोविड मरीजों और उनके परिजनों के लिए मुफ्त भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं. ताकि इस मुश्किल घड़ी में उनकी समस्याएं थोड़ी कम हो सकें.

कांग्रेस कमेटी और सिंधी समाज की नेक पहल

रोजाना 200 लोगों को पहुंचा रहे खाना

धमतरी में कांग्रेसी लोगों की सेवा में जुट गई है. जिला कांग्रेस कमेटी और सिंधी समाज ने कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में आने वाले मरीजों और परिजनों को घर और अस्पताल में नि:शुल्क भोजन पहुंचाकर रोजाना करीब 200 लोगों की भूख मिटा रहे हैं. इस काम के लिए उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से मोबाइल नंबर का प्रचार प्रसार किया है. जिससे जरूरतमंद मरीज और परिजन मोबाइल नंबर पर फोन करके भोजन की मांग करते हैं और ऐड्रेस बताते है, इसके बाद वहां खाना पहुंचाया जाता है.

नेक पहल: गरियाबंद में कोरोना पीड़ितों के घर गर्म भोजन पहुंचा रहा युवाओं का समूह

कांग्रेस कमेटी और सिंधी समाज की हो रही सराहना

सारी व्यवस्था पूज्य सिंधी धर्मशाला से संचालित हो रही है. जिसमें सिंधी समाज के लोग भी बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहे हैं. भोजन बनाने से लेकर पैकेजिंग सहित काम की पूरी देखरेख यही लोग कर रहे हैं. मरीजों को सब्जी, रोटी, चावल और दाल उपलब्ध कराया जा रहा है . शहर के अलग-अलग जगहों में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर, अस्पताल और घरों में रोजाना दोपहर और शाम का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. जिला कांग्रेस कमेटी की इस सुविधा से आम नागरिकों को काफी राहत मिल रही है. विपरीत समय में कांग्रेस कमेटी और सिंधी समाज के कार्य की लोग काफी सराहना कर रहे हैं.

कोरोना से पीड़ित परिवारों के लिए भोजन का निशुल्क वितरण कर कांग्रेसी और सिंधी समाज ना सिर्फ लोगों की मदद कर रहे हैं, बल्कि सभी लोगों तक मानवीय संदेश पहुंचा रहे कि मानव ही मानव का सच्चा साथी होता है. हमें हमेशा मजबूर और असहायों की मदद के लिए आगे रहना चाहिए. जिला कांग्रेस कमेटी की इस सुविधा से आम नागरिकों को काफी राहत मिल रही है.

Last Updated : May 5, 2021, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details