छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी: कर्णेश्वर मेला महोत्सव में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल

माघ पूर्णिमा के मौके पर धमतरी के सिहावा में आयोजित कर्णेश्वर मेला महोत्सव में सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए. सीएम ने कार्यक्रम में लोगों को माघी पुन्नी मेले की बधाई दी. सीएम ने मेले में सिहावा क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र से जोड़ने के हरसम्भव प्रयास करने की बात जनता से कही.

By

Published : Feb 28, 2021, 2:55 PM IST

Updated : Feb 28, 2021, 3:02 PM IST

Karneshwar Fair Festival
कर्णेश्वर मेला महोत्सव

धमतरी:छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल माघ पूर्णिमा के मौके पर सिहावा में आयोजित कर्णेश्वर मेले में शामिल हुए. कार्यक्रम में मंत्री कवासी लखमा, खाद्य आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल भी मौजूद रहे. सीएम ने सिहावा क्षेत्र को राम वन गमन पथ से जोड़कर पर्यटन के रूप में विकसित करने की बात कही. मेला स्थल की जगह बढ़ाने और तालाब सौंदर्यीकरण समेत बैंक स्थापना की भी घोषणा की.

कर्णेश्वर मेला महोत्सव में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल

विधानसभा अध्यक्ष के हाथों हुआ राजिम माघी पुन्नी मेले का शुभारंभ, देखें तस्वीरें

सीएम भूपेश हेलीकॉप्टर से दोपहर 3 बजे सिहावा पहुंचे. इसी दौरान सीएम का काफिला गांव सिरसिदा पहुंचा. जहां सीएम ने अविभाजित मध्यप्रदेश में तीन बार मंत्री रह चुके स्व.माधव सिंह ध्रुव के घर पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सीएम ने उनके परिजनों से मुलाकात की. परिजनों ने इलाके की सोंढूर बांध का नाम स्व.माधव सिंह ध्रुव के नाम पर रखने की मांग की. परिजनों की बात का मान रखते हुए मुख्यमंत्री ने इसके लिए अपनी सहमति दी है.

सीएम ने स्थानीय विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव की तारीफ की
इसके बाद सीएम बघेल सिहावा के देउरपारा स्थित कर्णेश्वर महादेव मंदिर दर्शन कि लिए पहुंचे और वहां पूजा-अर्चना की. मुख्यमंत्री ने लोगों को माघी पुन्नी मेला की बधाई देते हुए संबोधित किया.सीएम ने कहा सरकार सभी वर्ग के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाकर काम कर रही है. कर्जमाफी,नरवा गरवा घुरूवा बारी,धान खरीदी,गोबर खरीदी का भी जिक्र किया. स्थानीय विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव की तारीफ भी की.

तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए दी 10 लाख रुपय की सौगात
मुख्यमंत्री ने नगरिय कन्या हाईस्कूल को झीरम घाटी हमले में शहीद हुए स्व.अभिषेक गोलछा के नाम पर रखने की घोषणा की. कर्णेश्वर मंदिर के पास स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए 10 लाख रुपए देने की बात भी कही. मेला स्थल के विकास के लिए मेला समिति को वनभूमि पट्टा वितरण करने सहित पक्की सड़क बनवाने का आश्वासन भी दिया. मुख्यमंत्री ने सिहावा क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र से जोड़ने हर संभव प्रयास करने की बात भी जनता से कही.

Last Updated : Feb 28, 2021, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details