छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 25, 2020, 11:24 PM IST

Updated : Jan 26, 2020, 12:00 AM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा: स्कूल के वार्षिकोत्सव में देशभक्ति गीतों पर बच्चों ने दी प्रस्तुति

जय हिंद पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बच्चों ने देशभक्ति और छत्तीसगढ़ी गीतों पर प्रस्तुति दी.

Children perform patriotic songs at annual function of Jai Hind School in Dhamtari
देशभक्ति गीतों पर बच्चों ने दी प्रस्तुति

बेमेतरा:जिले के जय हिंद पब्लिक स्कूल अंधियारखोर में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर थल सेना में पदस्थ सूबेदार हरीश अवस्थी शामिल हुए. कार्यक्रम में नन्हे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. जिसमें देशभक्ति गीत और छत्तीसगढ़ी लोक गीत की छटा दिखाई दी. बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से समां बांध दिया.

वार्षिकोत्सव का आयोजन

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल हुई छात्रा कविता ध्रुव का सम्मान किया गया. साथ ही राज्य स्तरीय इंस्पायर अवार्ड के लिए चयनित छात्रा यामिनी साहू का भी सम्मान किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरीश अवस्थी ने संबोधित करते हुए कहा कि 'आज शाला में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने जो प्रदेश की सांस्कृतिक छटा और देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी है उससे वास्तव में देशभक्ति प्रदर्शित हो रही है'.

कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने दी प्रस्तुति

बच्चों ने स्कूल का नाम किया रौशन: सुनील कुमार
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि और जिला निर्वाचन मास्टर ट्रेनर सुनील कुमार झा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 'जय हिंद विद्यालय के बच्चे वाकई बड़े होनहार हैं. इस विद्यालय से प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पर चर्चा के लिए बच्चों का चयन हुआ है. साथ ही राज्य स्तरीय इंस्पायर अवार्ड के लिए भी विद्यालय के बच्चों ने स्कूल का नाम रौशन किया है'.

कार्यक्रम में मौैजूद बच्चे

बढ़-चढ़कर मतदान करें: सुनील कुमार
सुनील कुमार ने मतदान को लेकर कहा कि 'सभी मतदाताओं को मतदान के लिए आगे आना चाहिए और बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लेना चाहिए. जिससे लोकतंत्र मजबूत हो सके'. कार्यक्रम की आध्यक्षता स्कूल के प्राचार्य बीआर हिरवानी ने की. वार्षिकोत्सव में शाला परिवार, ग्रामीण और स्कूली बच्चे मौजूद थे.

Last Updated : Jan 26, 2020, 12:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details