छत्तीसगढ़

chhattisgarh

वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने से चंद्रकला नहीं डाल पाई वोट

By

Published : Dec 21, 2019, 6:42 PM IST

Updated : Dec 21, 2019, 6:58 PM IST

वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने के कारण महिला मतदाता चन्द्रकला वोट नहीं डाल पाई.

वोटर चन्द्रकला नहीं डाल पाई वोट
वोटर चन्द्रकला नहीं डाल पाई वोट

धमतरी : नगरीय निकाय चुनाव में मतदान करने पहुंची महिला मतदाता चन्द्रकला वोट नहीं डाल पाई. इसकी वजह वोटर लिस्ट में नाम का नहीं होना बताया जा रहा है. महिला मतदाता चन्द्रकला का कहना है कि 'वो वोटर कार्ड लेकर मतदान केंद्र में भटकती रही, लेकिन वोट नहीं कर पाई इसके लिए उसने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया.

वोटर चन्द्रकला नहीं डाल पाई वोट

चन्द्रकला ने बताया कि 'उसका नाम वोटर लिस्ट में नहीं आया, जिसके कारण वो अपने मताधिकार के उपयोग से वंचित रह गई. पिछले चुनाव की जानकारी देते हुए चन्द्रकला ने बताया कि 'नगरीय निकाय चुनाव से पूर्व लोकसभा, विधानसभा और पूर्व निकाय चुनाव में उसने अपना वोट डाला था, लेकिन वो पहले वार्ड क्रमांक 8 में रहती थी जो कि सीमांकन के बाद वार्ड क्रमांक 9 में आ गई है'. वहीं उसका कहना है कि परिवार के अन्य लोगों ने मतदान भी किया, लेकिन वो वोट डालने के लिए बूथ के बाहर भटकती रही'.

पढ़ें : कांग्रेसी नेता विजय देवांगन ने किया मतदान, महापौर पद के हैं प्रबल दावेदार

वहीं इस मामले पर प्रशासन का कहना है कि 'वार्ड नंबर 8 और 9 के मतदाता सूची का परीक्षण कराया गया था, लेकिन दोनों ही वार्ड में उसका नाम नहीं आया है'. हालांकि रिटर्निंग ऑफिसर ने ये भी कहा कि 'दस्तावेज री एग्जामिन कराकर इसकी जांच की जाएगी. इस भी जांच की जाएगी कि अन्य वार्ड में नाम जुड़वाने के लिए महिला ने आवेदन किया था या नहीं'.

Last Updated : Dec 21, 2019, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details