छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 1, 2019, 5:14 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 6:17 PM IST

ETV Bharat / state

धमतरी: लोगों ने चंदा कर वार्ड में लगवाए CCTV कैमरा, आए दिन हो रही चोरी से थे परेशान

वार्ड में बढ़ते अपराध को देखते हुए वार्डवासियों ने आपस में चंदा इकट्ठा कर CCTV कैमरा लगवाया है. जिससे अब अपराधों पर लगाम लगेगी.

लोगों ने चंदा कर वार्ड में लगवाए CCTV

धमतरी: चोरी की घटनाओं से परेशान जालमपुर वार्ड के ग्रामीणों ने खुद ही अपनी सुरक्षा करने की ठानी और चंदा कर वार्ड में CCTV कैमरे लगवा लिए.

धमतरी के जालमपुर वार्ड की पहचान असामाजिक तत्वों और कई अपराध वाले वार्ड के तौर पर बन रही थी. वार्ड की गलियों और चौराहों में रोजाना होने वाले झगड़ों और मारपीट से लोग परेशान रहते थे. इसके अलावा लगातार हो रही चोरी की वजह से भी लोग दिक्कत में थे.

24 घंटे वार्ड की निगरानी करेगा CCTV कैमरा
जालमपुर स्वच्छता समिति और एकता मंच के आह्वान पर पूरे मोहल्ले से चंदा इकट्ठा कर जालमपुर चौक में CCTV कैमरे लगाए गए. ये CCTV कैमरे 24 घंटे काम करेंगे. इसके साथ ही इनके जरिए इलाके में होने वाले हर एक मूवमेंट की निगरानी की जा सकेगी.

पढ़ें- SPECIAL: कुपोषण से बिगड़े हालात, ग्रामीण ही नहीं छत्तीसगढ़ के शहरी इलाके भी प्रभावित

पुलिस से शिकायत न होने से बढ़ रहे थे अपराध
वार्ड में कोई अगर पुलिस के पास किसी की शिकायत करता तो उस पर हमला होने का खतरा रहता था. शिकायत नहीं होने से यहां के असामाजिक तत्वों को पुलिस और कानून का भी कोई डर नहीं रह गया था. इससे निपटने के लिए लोगों ने आधुनिक पहरेदारी बैठने का फैसला किया. अब कोई भी समस्या होती है तो किसी को सबूत और गवाह बनाने की जरूरत नहीं पड़ती है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details