छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, महापुरुषों के अपमान का लगाया आरोप

By

Published : Sep 25, 2020, 7:59 PM IST

Updated : Sep 25, 2020, 10:21 PM IST

धमतरी नगर निगम की ओर से शहर में महापुरुषों की श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित करने की परंपरा रही है, लेकिन इस बार पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर कार्यक्रम नहीं आयोजित की गई. इसे लेकर बीजेपी ने नगर निगम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया.

bjp-protests-against-municipal-corporation-for-not-celebrating-pandit-deendayal-upadhyay-jubilee-in-dhamtari
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला

धमतरी: महापुरुषों की जयंती और पुण्यतिथि पर धमतरी नगर निगम की ओर से श्रद्धांजलि कार्यक्रम शहर में आयोजित करने की परंपरा रही है, लेकिन निगम ने इस बार ऐसा कुछ नहीं किया. बल्कि तयशुदा आयोजन के एलान के बाद उसे रद्द कर दिया. शहर में स्थापित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा और आस-पास के स्थल की साफ-सफाई कराना भी निगम ने जरूरी नहीं समझा. इसके कारण निगम विपक्षी दल भाजपा के राडार में आ गया है. बीजेपी नेता निगम के के पदाधिकारियों को खूब खरी खोटी सुना रहे हैं.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला

राजनांदगांव: हॉकी की नर्सरी में मनाई गई मेजर ध्यानचंद की जयंती

जनसंघ के पुरोधा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 25 सितंबर को जयंती देशभर में मनाई गई, लेकिन कंटेनमेंट जोन घोषित होने के कारण धमतरी में उनकी जयंती के सभी सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए. जयंती पर भाजपा कार्यकर्ताओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा की यह उपेक्षा देखी नहीं गई. बीजेपी नेताओं ने प्रतिमा स्थल की साफ सफाई की. इसके बाद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद महापुरुषों के प्रति नगर निगम के रवैये को लेकर प्रतिमा स्थल पर ही धरने पर बैठ गए.

कोरोना के कारण कार्यक्रम किए गए रद्द

रायपुर: अभनपुर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मनाई गई जयंती, कई बीजेपी नेता रहे मौजूद

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बवाल

भाजपा जिलाध्यक्ष शशि पवार ने जब इस बारे में निगम आयुक्त से बात की तब, उन्होंने बताया कि आमंत्रण उनकी ओर से नहीं भेजा गया है. न ही उन्हें पहले इसकी जानकारी दी गई. शशि पवार ने कहा कि महापौर ने अपने निज सहायक के माध्यम से आयुक्त के नाम संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि जाना समझ से परे है. इसके पहले भी महापौर ने अमर शहीदों का अपमान किया था, जिसे लेकर भाजपा ने कड़ी निंदा की थी. महापुरुषों का बार-बार अपमान करना कांग्रेस की संस्कृति हो सकती है, लेकिन भाजपा इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी.

कार्यक्रम के लिए किया गया आमंत्रित
Last Updated : Sep 25, 2020, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details