छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 15, 2019, 6:14 PM IST

ETV Bharat / state

धमतरी : भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, किए कई वादें

निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने अपने संकल्प पत्र की घोषणा कर दी है. भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में अपनी उपलब्धियां भी गिनाई है.

resolution letter announced
भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र

धमतरी: निकाय चुनाव की तैयारियां जोरों पर है. इसके लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है. घोषणा पत्र में बीजेपी ने अपनी उपलब्धियां भी गिनाई है. संकल्प पत्र में बीजेपी ने वादा किया है कि अगर नगर निगम में उनकी सरकार बनती है तो वह सीमा विस्तार, मल्टी लेवल पार्किंग, खेल सुविधाएं, मरीन ड्राइव, सीवेज प्लान, 24 घंटे जलापूर्ति जैसे मुद्दों पर काम करेगी. इधर कांग्रेस ने इस संकल्प पत्र महज दिखावा बताया है. उनका आरोप है कि इतने सालों तक सत्ता में रहने के बाद बीजेपी कुछ नहीं कर पाई तो अब क्या करेगी. संकल्प पत्र में भाजपा ने अपने महापौर के बीते 5 सालों की उपलब्धियों के बारे में बताया है.

भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र

भाजपा के वादे
बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में सीमा विस्तार, स्वागत द्वार, सब्जी बाजार,पार्किंग,सड़क चौड़ीकरण,थोक मार्केट, बस स्टैंड, गौरव पथ, नहर किनारे सड़क, खेल सुविधाएं, मरीन ड्राइव और चौपाटी, सीवेज प्लान, 24 घंटे जलापूर्ति, सफाईकर्मियों को सुविधा, आधुनिक टॉयलेट बनाने का वादा किया है. इसके साथ ही बीजेपी ने उपलब्धियां भी गिनाई हैं, जिनमें बाइपास, बड़ी रेल लाइन, नल-जल योजना, रोड नाली निर्माण, तालाबों का सौंदर्यीकरण, गार्डन निर्माण, खेल सुविधाओं का विस्तार, ऑडिटोरियम, शॉपिंग कॉप्लेक्स, सामुदायिक भवन का जिक्र किया है.

क्या इस बार रहेगा रिकॉर्ड बरकरार ?
बता दें कि धमतरी प्रदेश की सबसे पुरानी नगर पालिका है. बीते 5 साल से यह नगर निगम है. इस तरह से इस निकाय की उम्र कुल 132 साल हो चुकी है. देश प्रदेश में भले ही कई दशकों तक कांग्रेस की सत्ता रही हो, लेकिन धमतरी निकाय में आज तक कांग्रेस काबिज नहीं हो सकी है. यहां लगातार शासन करने का रिकॉर्ड पहले जनसंघ और बाद में सिर्फ भाजपा के पास है. अब देखना होगा कि बीजेपी क्या इस बार अपना रिकॉर्ड बरकरार रखने में कामयाब हो पाती है या नहीं. लोग संकल्प पत्र के वादे पर कितना भरोसा करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details