छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नगर निगम को जगाने के लिए बीजेपी का नगाड़ा-नगाड़ा !

By

Published : Feb 1, 2021, 7:12 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 7:18 PM IST

धमतरी में भाजपा के पार्षदों ने नगाड़ा बजाकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने मूलभूत सुविधाओं को लेकर नगर निगम दफ्तर के सामने धरना दिया.

dhamtari Municipal Corporation
धमतरी

धमतरी: निगम प्रशासन को जगाने के लिए सोमवार को भाजपा पार्षदों ने विरोध प्रदर्शन किया. नगर निगम दफ्तर के सामने बैठकर सभी भाजपा पार्षदों ने विरोध स्वरूप नगाड़ा बजाया.

नगाड़ा बजाकर किया विरोध प्रदर्शन
भाजपा पार्षदों का आरोप है कि नगर निगम में कांग्रेस की सत्ता जब से आई है. तब से लेकर अब तक नगर-निगम में किसी प्रकार का कोई काम नहीं हुआ है. उनका आरोप है कि वार्ड में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. कर्मचारियों को पेमेंट भी नहीं दिया जा रहा है. सामान्य सभा की बैठक भी आयोजित नहीं की जा रही है. अधिकारी जवाब भी नहीं देते. नगर निगम क्षेत्र में विकास कार्य ठप हो चुका है. जनता को मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है. पार्षदों के प्रति लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन हो रहा है. ऐसी स्थिति में निगम को अपने कर्तव्यों की याद दिलाने के लिए नगाड़ा बजाया जा रहा है.

नेता प्रतिपक्ष नरेंद्र रोहरा का कहना है कि, 'नगर निगम में 1 साल हो गए. लेकिन सामान्य सभा की बैठक आयोजित नहीं की गई. भाजपा पार्षद दोस्ताना व्यवहार करना चाहते हैं. वे सरकार के पास उनके साथ भी जाने को तैयार हैं. शहर में विकास होना चाहिए. जनता को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होना चाहिए'.

नगाड़ा बजाकर किया विरोध प्रदर्शन
नगर-निगम आयुक्त ने दिया जवाब

इस पूरे मामले में नगर-निगम आयुक्त आशीष टिकरिहा का कहना है कि कर्मचारियों का दिसंबर का भुगतान जनवरी में कर दिया गया है. किसी प्रकार का भुगतान लंबित नहीं है. जनवरी का जो भी भुगतान होगा उसे कर दिया जाएगा. वहीं सामान्य सभा मामले में आयुक्त का कहना है कि अभी बजट तैयार किया जा रहा है. बजट का अनुमोदन होता है. वह सामान्य सभा की बैठक में होता है. बजट बनाने का कार्य जैसे ही पूरा होगा, एमआईसी से अनुमोदन के बाद उसको सामान्य सभा में रखा जाएगा. शहर की साफ सफाई का काम भी चल रहा है.

Last Updated : Feb 1, 2021, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details