छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 11, 2019, 11:46 PM IST

ETV Bharat / state

मिलावटखोरी पर प्रशासन की चुप्पी, अब तक नहीं उठाया जरूरी कदम

त्योहार आते ही दुकानदार ज्यादा कमाई के चक्कर में मिलावटखोरी शुरू कर देते हैं, लेकिन इसको लेकर जिला प्रशासन ने अभी तक जांच शुरू नहीं की है, जिससे लोगों में चिंता बनी हुई है.

त्योहार आते ही मिठाइयों में होती है मिलावट

धमतरी:आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन एक ही दिन है. त्योहारों के आते ही दुकानदार ज्यादा कमाई के चक्कर में मिलावटखोरी शुरू कर देते हैं, लेकिन इसको लेकर जिला प्रशासन ने अभी तक जांच शुरू नहीं की है, जिससे लोगों में चिंता बनी हुई है.

प्रशासन मिलावटखोरी पर नहीं दे रहा ध्यान

बता दें कि धमतरी में करीब 6 से 7 बड़ी दुकानें हैं. जहां न सिर्फ शहर के लोग बल्कि आस- पास के गांवों से भी लोग त्योहारों के अवसर पर मीठा खरीदने आते हैं. जाहिर है किसी भी पर्व में कई क्विंटल मिठाइयों की बिक्री धमतरी में होती है. इसमें से 80 फीसदी मिठाइयां मावा से ही बनती है. इसके बाद भी प्रशासन सुस्त पड़ा है.

लोगों में चिंता बनी हुई है
लोगों की सेहत से खिलवाड़ न हो इसके लिये सरकार ने फूड सिक्योरिटी डिपार्टमेंट बना रखा है, जिसका दफ्तर भी धमतरी में है, लेकिन अभी तक ये विभाग सोया हुआ है. वैसे अब तक तो कायदे से सभी मिठाई दुकानों से खोवा और मिठाइयों के सैंपल ले लिये जाने थे, लेकिन विभाग की इस लापरवाही से लोगों में चिंता बनी हुई है.

जल्द की जाएगी जांच
पूरे मामले में जब कलेक्टर रजत बंसल से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि जल्द ही टीम बनाकर जांच शुरू करने की जाएगी, जिसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details