छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

इस जिले के 8 कुश्ती पहलवान नेशनल लेवल पर दिखाएंगे दांव-पेंच

धमतरी जिले के 8 पहलवानों का चयन नेशनल खेलने के लिए हुआ है. देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर ये खिलाड़ी कुश्ती का प्रदर्शन करेंगे.

By

Published : Mar 17, 2021, 10:53 AM IST

Updated : Mar 17, 2021, 12:07 PM IST

8 wrestlers from Dhamtari district were selected for national competition
धमतरी जिला कुश्ती खिलाड़ी कल्याण संघ

धमतरी: जिले के 8 पहलवानों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर हुआ है. जहां पर वे अपना दमखम दिखाएंगे और प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे. छत्तीसगढ़ राज्य चैंपियनशिप कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 27 और 28 फरवरी 2021 को दुर्ग में आयोजित किया गया था. इस चैम्पियनशिप में जिले के खिलाड़ियों ने जिला कुश्ती खिलाड़ी कल्याण संघ के जरिए हिस्सा लिया. अपने-अपने वर्ग में पहलवानों ने पहला स्थान हासिल किया था. अब ये खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और कुश्ती के दांव-पेंच दिखाएंगे.

8 पहलवानों का चयन नेशनल के लिए हुआ

अलग-अलग राज्यों में होगी कुश्ती प्रतियोगिता

स्वेच्छा चौहान 61 किलो बालिका फ्री स्टाइल 21 मार्च को बेल्लारी जाएंगी. तीन खिलाड़ी राहुल सोनकर 55 किलो, अमन पंडरिया 61 किलो, सागर कसार 45 किलो ग्रीको रोमन कुश्ती के लिए चंडीगढ़ जाएंगे. 4 खिलाड़ी जिनमे आयुष 70 किलो, हितेश कुर्रे 51 किलो, अमन कसार 65 किलो, एस बाल्मीकि 48 किलो फ्री स्टाइल कुश्ती के लिए नोएडा जाएंगे. यहां 2 से 4 अप्रैल तक कॉलेज आफ फिजिकल एजुकेशन नोएडा में आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे

धमतरी जिले के 8 पहलवानों का चयन नेशनल के लिए हुआ

'मलखंब' में भविष्य बना रहे अबूझमाड़ के बच्चे

जिले का नाम होगा रोशन: खिलाड़ी संघ

धमतरी जिला कुश्ती खिलाड़ी कल्याण संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की. संघ से जुड़े सदस्यों का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर उनका चयन हुआ है. जिसमें उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर अपना जौहर दिखाने का मौका मिला है. इससे धमतरी जिले का नाम रोशन होगा.

Last Updated : Mar 17, 2021, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details