छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लाल आतंक को तमाचा: नक्सलगढ़ में पहली बार लगा साप्ताहिक बाजार, अब छोटी-छोटी चीजों के लिए नहीं जाना पड़ेगा मुख्यालय

दंतेवाड़ा में अब नक्सलवाद सिकुड़ता जा रहा है.ये बात इससे साबित होती है कि अतिसंवेदनशील क्षेत्र टेटम गांव में बुधवार को पहली बार साप्ताहिक बाजार लगा. बाजार लगने से खुश ग्रामीणों ने बताया कि अब उन्हें छोटी-छोटी चीजों के लिए मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा.

By

Published : Nov 25, 2020, 5:06 PM IST

Published : Nov 25, 2020, 5:06 PM IST

Weekly market for the first time in tetam village of dantewada
नक्सलगढ़ में पहली बार लगा साप्ताहित बाजार

दंतेवाड़ा: पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते कहीं न कहीं नक्सलियों ने अपने कदम पीछे करना शुरू कर दिया है. इसी का नतीजा है कि जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्र टेटम में बुधवार को पहली बार साप्ताहिक बाजार लगा. पुलिस के प्रति ग्रामीणों में विश्वास दिखाई दे रहा है. साप्ताहिक बाजार खुलने से ग्रामीणों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. बाजार लगने से ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है. ग्रामीणों ने बताया कि अब उन्हें छोटी-छोटी चीजों के लिए मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा.

पढ़ें-SPECIAL: नक्सलगढ़ में 'लाल आतंक' से लोहा ले रहे सरेंडर नक्सली, देश सेवा के लिए ली महाशपथ

पहली बार खुला साप्ताहिक बाजार

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि टेटम गांव में पहले नक्सलियों की गतिविधियां बहुत ज्यादा हुआ करती थी, लेकिन पुलिस के लगातार बनाए गए दबाव के चलते नक्सली पीछे हटने पर मजबूर हो गए है. टेटम गांव में पहली बार साप्ताहिक बाजार खुला है. बाजार खुलने के वजह से टेटम और आसपास के गांव तेलम, एटेपाल और जियाकोरथा के 5 हजार से भी ज्यादा ग्रामीणों को सीधा-सीधा फायदा पहुंचेगा. बाजार खुलने की वजह से ग्रामीणों को अब गांव से ज्यादा दूर भी अब नहीं जाना पड़ेगा. दंतेवाड़ा एसपी ने बताया कि पुलिस ग्रामीणों की हर संभव मदद करने की कोशिश करने में जुटी हुई है.

पढ़ें: रणनीति पर मंथन जारी: बस्तर में अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details