छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आजादी के दिन ग्रामीणों को मिली बड़ी सौगात, नक्सल प्रभावित क्षेत्र की पीडीएस दुकान से खरीदा राशन

By

Published : Aug 15, 2021, 9:40 PM IST

दंतेवाड़ा के कोण्डा सांवली में ग्रामीणों ने आज आजादी का जश्न मनाया. यह जश्न इसलिए भी खास था क्योंकि इस बार ग्रामीणों ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली से राशन लिया. इस दौरान भारी संख्या में सीआरपीएफ तैनात रहे. ताकि अप्रिय घटना से निपटा जा सके.

villagers bought ration
ग्रामीणों ने राशन खरीदा

दंतेवाड़ा: स्वतंत्रता दिवस पर 75वीं वर्षगांठ पर सीआरपीएफ 231 बटालियन ने ग्रामीणों को नई सौगात दी. दंतेवाड़ा में स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर सीआरपीएफ 231 बटालियन ने नक्सलियों को करार जबाव दिया है. नक्सलगढ़ कोण्डा सांवली में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की दुकान का शुभारंभ किया गया.

नक्सलियों के दबाव के बाद भी स्वतंत्रता दिवस के दिन ग्रामीण पीडीएस का चावल लेने पहुंचे. दुकान पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान तैनात रहे. बस्तर क्षेत्र में नक्सलवाद की हिंसा को खत्म कर विकास की ओर एक प्रयास सीआरपीएफ 231 कमांडेंट सुरेन्द्र सिंह और विनय कुमार उपमहानिरीक्षक के मार्गदर्शन में हुआ है. नक्सलियों का गढ़ माने जाने वाले जगरगुंडा सीआरपीएफ कैंप कोण्डा सांवली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ग्रामीणों ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली से राशन लिया.

कोण्डा सांवली में आजादी का जश्न

नक्सलगढ़ की बदलती तस्वीर: दंतेवाड़ा में विकास का पुल बनने से गांव वालों में खुशी, आईजी और एसपी ने ग्रामीणों से की बात

पीडीएस दुकान खोल जाने से नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों को अब राशन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. इससे पहले ग्रामीण कोसों दूर पैदल चलकर राशन खरीदने जाते थे. लेकिन अब ग्रामीणों को ऐसा नहीं करना पड़ेगा. नक्सलियों के दबाव के बाद भी ग्रामीण पीडीएस का चावल, चना और शक्कर लेने कोण्डा सावली की पीडीएफ की दुकान पर पहुंचे और सीआरपीएफ जवानों को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details