छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 5, 2019, 4:47 PM IST

Updated : Nov 5, 2019, 5:10 PM IST

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा: 1-1 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर, दो भरमार बंदूक के साथ IED बरामद

मुनगा और गादम के जंगलों में नक्सलियों और पुलिस जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने 1-1 लाख के दो इनामी नक्सलियों को ढेर कर दिया.

1-1 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा: नक्सलियों के कटेकल्याण एरिया कमेटी पर पुलिस लगातार अपनी नजर बनाए हुए है. मुनगा और गादम के जंगलों में नक्सलियों और पुलिस जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने 1-1 लाख के दो इनामी नक्सलियों को ढेर कर दिया.

एनकाउंटर में दो नक्सली ढेर.

दंतेवाड़ा SP अभिषेक पल्लव ने बताया कि, 'ग्रामीणों से सूचना मिली की लगातार नक्सली उनको पुलिस पर दबाव बनाने और रैली करने के लिए डरा, धमका रहें हैं. वहीं 15 से 20 वर्दीधारी नक्सली गांव में आए हुए हैं. सूचना मिलते ही दंतेवाड़ा DRG की 40 सदस्यीय टीम रवाना किया गया'.

हिड़मा माड़वी और लखमा मंडावी ढेर
SP ने बताया कि, 'मंगलवार सुबह वर्दीधारी नक्सलियों ने DRG फोर्स के ऊपर हमला किया. जवाबी हमले के बाद सर्चिंग की गई तो दो नक्सलियों के शव बरामद किए गए. जिसमें एक लखमा मंडावी और दूसरा हिड़मा माड़वी है'.

हिड़मा माड़वी कटेकल्याण एलजीएस का सदस्य है और एक लाख रुपए का इनामी है. इसके साथ लखमा मंडावी कटेकल्याण के मिलिशिया प्लाटून का कमांडर है और छत्तीसगढ़ शासन के मुताबिक वो भी एक लाख का इनामी नक्सली है.

पढ़ें- दंतेवाड़ाः पुलिस-नक्सली मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

दो भरमार के साथ IED बरामद
नक्सलियों के पास से दो भरमार बंदूक बरामद की गई हैं. इसके साथ ही 30 डेटोनेटर, वायर, 5 किलो के तीन IED, नक्सल साहित्य की पुस्तकें और तमाम पत्र भी बरामद किए गए.

Last Updated : Nov 5, 2019, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details