छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा: 5 किलो के दो आईईडी बरामद

दंतेवाड़ा में CRPF के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने 5 किलोग्राम के दो आईईडी बरामद किए हैं. दोनों आईईडी को डिफ्यूज कर दिया गया है.

By

Published : Feb 8, 2021, 8:28 PM IST

ied recovered in dantewada
5 किलो के दो आईईडी बरामद

दंतेवाड़ा:CRPF के जवानों को सर्चिंग के दौरान बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबल के जवानों ने 5 किलो के दो आईईडी बरामद किए हैं. सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. जवानों ने सर्चिंग के दौरान नीलावाया मिलकापारा के पास आईईडी बरामद किया है. बरामद किए गए आईईडी को डिफ्यूज कर दिया गया है.

आईईडी बरामद

बता दें कि रविवार को ही बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में एरिया डॉमिनेशन के दौरान IED ब्लॉस्ट में एक जवान शहीद हो गया था. प्रेशर बम की चपेट में आने से जवान मोहन नाग गंभीर रुप से घायल हो गए थे. घायल हालत में उन्हें बासागुड़ा के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. जहां से उन्हें बीजापुर रेफर कर दिया गया. जवान की हालत देख उन्हें रायपुर रेफर करने की तैयारी की जा रही थी, इस बीच जवान ने दम तोड़ दिया. बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि ब्लास्ट में जवान ने अपने दोनों पैर खो दिए थे.

पढ़ें-जगदलपुर: शहीद मोहन सिंह नाग को दी गई श्रद्धांजलि

कुछ दिनों पहले की घटनाओं पर एक नजर:

3 जनवरी

बीजापुर में पुलिस ने एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान 2.5 किलो का IED बरामद किया था. मौके पर पहुंची बम स्क्वॉड की टीम ने IED को डिफ्यूज कर दिया था.

12 जनवरी

नारायणपुर के अबूझमाड़ में नक्सलियों के लगाए प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से 2 जवान घायल हो गए थे. ओरछा के बटुमपारा इलाके में चल रहे सड़क निर्माण कार्य में जवानों को सुरक्षा के लिए लगाया गया था. जिसमें सड़क निर्माण के समय आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से दो जवान घायल हो गए थे.

पढ़ें- बीजापुर: IED ब्लास्ट में घायल एसटीएफ के जवान ने तोड़ा दम

22 जनवरी

बीजापुर में तर्रेम से जगरगुंडा के बीच चल रहे सड़क निर्माण कार्य में जवानों को तैनात किया गया था. नक्सलियों ने इलाके में जवानों को निशाना बनाने के लिए 2 IED प्लांट किए गए थे. लेकिन पुलिस के जवानों ने IED को बरामद कर लिया था. पुलिस ने दोनों IED को निष्क्रिय भी कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details