छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पहली बार में ही नक्सलियों के छक्के छुड़ाने के बाद क्या बोलीं महिला कमांडोज

छत्तीसगढ़ के सुकमा के जंगलों में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने केरलापाल एलओएस कमांडर और पांच लाख की इनामी महिला नक्सली गंगी को मार गिराया है.

By

Published : May 9, 2019, 12:08 AM IST

Updated : May 9, 2019, 9:54 AM IST

महिला कमांडो

दंतेवाड़ा: पहली बार जवानों के साथ महिला कमांडोज गश्त पर निकलीं और नक्सलियों के छक्के छुड़ा दिए. महिला कमांडो ने कहा भाइयों की मदद करके खुशी हो रही है.
'आज पहली बार था, अब बार-बार होगा'

दूसरी महिला कमांडो कहती हैं कि पहली बार में ही सफलता मिल गई. अब पता चला हमारे भाई किन परिस्थतियों में सुरक्षा में लगे हैं. कमांडो ने कहा आज पहली बार था, जो अब बार-बार होगा.

पांच लाख की इनामी नक्सली ढेर
छत्तीसगढ़ के सुकमा के जंगलों में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने केरलापाल एलओएस कमांडर और पांच लाख की इनामी महिला नक्सली गंगी को मार गिराया है. पुलिस को इनपुट मिला था कि, सुकमा और दंतेवाड़ा के सर्हदीय इलाके गोंडेरास के जंदलों में बड़े नक्सलियों ने डेरा जमाकर रखा है. सूचना पर डीआरजी, एसटीएफ और महिला कमांडो की टीम की मौके पर रवाना किया गया.

कैंप में पहुंचते ही बोला धावा
मौके पर पहुंचते ही जवानों ने यूबीजीएल दागा, जिसकी चपेट में वर्दीधारी महिला नक्सली आ गई जिससे उसकी मौत हो गई. इसके साथ ही एक पुरुष नक्सली को ढेर करने में पुलिस को सफलता मिली है. दरअसल पुलिस ने नक्सलियों के कैंप के पास पहुंचते ही धावा बोल दिया. पुलिस को भारी पड़ता देख कैंप में मौजूद कई नक्सली भागने में कामयाब रहे, तो कई घायल हुए. इसके साथ ही पुलिस ने मौके से 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

मौके से बरामद हुआ ये सामान
मौके से पुलिस को इंसास, 12 बोर पाइप बम और नक्सलियों का सामान बरामद किया है. मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने गोंडेरास के पटेलपारा के जंगलों में सात टेंटो में कैंप बना रखा था. इन महिला कमांडोज को पहली सफलता की बधाई.

Last Updated : May 9, 2019, 9:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details