छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा: पोल्ट्री फॉर्म से सैंपल एकत्रित करने में जुटा पशु विभाग

दंतेवाड़ा में बर्ड फ्लू को लेकर शासन-प्रशासन पहले से सतर्क नजर आ रहा है. मुर्गी फॉर्म से सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं. बर्ड फ्लू को लेकर लोगों को समझाइश दी जा रही है.

By

Published : Jan 9, 2021, 6:23 PM IST

samples-are-being-collected-from-chicken-form-for-bird-flu-test-in-dantewada
पोल्ट्री फॉर्म से सैंपल एकत्रित करने में जुटा पशु विभाग

दंतेवाड़ा:कोरोना महामारी के बीच बर्ड फ्लू की दस्तक से लोगों में डर का माहौल है. शासन-प्रशासन की टीम मार्केट और पोल्ट्री फॉर्म से सैंपल एकत्रित कर रही है. कड़कनाथ पालन और मुगी पालन केंद्रों में भी पशु चिकित्सा विभाग पहुंच रहा है. मुर्गियों के सैंपल लिए जा रहे हैं, ताकि दंतेवाड़ा के आसपास क्षेत्रों में बर्ड फ्लू की शिकायत न हो.

पोल्ट्री फॉर्म से सैंपल एकत्रित करने में जुटा पशु विभाग

पढ़ें: बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए अलर्ट पर सूरजपुर

डॉक्टर अमरेश कुशवाह ने बताया कि अभी बर्ड फ्लू की एक भी शिकायत नहीं मिली है. हमारे विभाग द्वारा पहले से ही इसकी तैयारी की जा रही है. जगह-जगह मुर्गी फॉर्म में जाकर सैंपल लिए जा रहे हैं. सैंपल को लेने के बाद इसे जांच के लिए रायपुर भेजा जा रहा है.

पढ़ें: बर्ड फ्लू के खतरे के बीच छत्तीसगढ़ में बाहर से मंगाई जा रही है मुर्गियां

मुर्गी फॉर्म में साफ-सफाई रखने की हिदायत

अमरेश कुशवाह ने बताया बर्ड फ्लू को लेकर लोगों को समझाइश दी जा रही है. मुर्गी फॉर्म में साफ सफाई रखने की हिदायत दी रही है. समय-समय पर मुर्गियों को दाना और दवाइयां देने की बात कही जा रही है. पशु विभाग को किट भी उपलब्ध कराई गई है. कोई भी शिकायत होने पर संबंधित पशु विभाग में संपर्क करने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details