छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जवान की खुदकुशी का मामलाः जांच के दौरान फोरेंसिक टीम ने आत्महत्या का डेमो करवाया

By

Published : Aug 11, 2019, 6:56 PM IST

छत्तीसगढ़ में एक जवान ने फिर गोली मार कर आत्महत्या कर ली है. मामले की पड़ताल में वारदात के जगह रविवार को फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम पहुंची थी.

फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुंची

दंतेवाड़ा:छत्तीसगढ़ में लगातार जवानों द्वारा आत्महत्या करने की खबरें मिल रही है. इसी कड़ी में शनिवार को गीदम थाना क्षेत्र के करली स्थित 9वीं वाहनी कैंप के राजू गुरुम ने AK-47 से गोली मार कर हत्या कर ली. इसकी जांच के लिए जगदलपुर से फोरेंसिक टीम पहुंची थी. जहां उन्होंने आत्महत्या का पूरा डेमो करवाया.

जांच के दौरान फोरेंसिक टीम ने आत्महत्या का डेमो करवाया

इस दौरान फोरेंसिक टीम ने बैरक में फैले ब्लड, कपड़े और जहां गोली लगी है, उस जगह से मांस के टुकड़े को भी जब्त कर जांच के लिए लाया. साथ ही AK-47 से निकली गोलियां छत पर लगी थी. वहां के नमूने को भी लिया गया है. वहीं पुलिस द्वारा जब्त की गई मोबाइल फोन को भी साइबर सेल भेजा गया है. साथ ही अंतिम कॉल और किससे बात हुई है. इस पर भी पड़ताल जारी है.

पढ़ें : छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा एनकाउंटर में 5-5 लाख के 2 इनामी नक्सली ढेर, एक महिला नक्सली गिरफ्तार

मृतक जवान 30 दिन लेट किया था ज्वाइन
बता दें कि मृतक जवान राजू गुरुम ने जून महीने में छुट्टी ली थी, लेकिन छुट्टी खत्म हो जाने के बाद 30 दिन लेट जवान ने ड्यूटी ज्वाइन की, जिसपर अधिकारियों ने उससे जबाब मांगा था. उस पर उसने स्वास्थ्य सही नहीं होना बताया था. वहीं कैम्प से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वह शराब का आदि था. इतना ही नहीं नौकरी में अनुशासन हीनता के चलते 6 माह पहले सस्पेंड भी हुआ था.

मामले की पड़ताल जारी
कमाडेंट धर्मेंद्र सिंह वैश्य ने बताया कि सर्विस बुक में उसका पता बिलासपुर का है, लेकिन परिवार काफी दिनों से भिलाई में रह रहा था. परिजनों को सूचना दे दे गई थी, लेकिन वे नहीं आ सके. परिवार में पत्नी एक बेटी और बेटा है. मामले की जांच चल रही है, अभी आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details