छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आजादी के बाद पहली बार बस्तर को मिला प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने का मौका : मरकाम

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी चर्चा की और अपनी बातें रखीं.

By

Published : Jul 4, 2019, 6:57 PM IST

मोहन मरकाम, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

दंतेवाड़ा:बस्तर प्रवास के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम गुरुवार को दंतेश्वरी मां के दर्शन करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'आजादी के बाद पहली बार बस्तर को प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है'.

आजादी के बाद पहली बार बस्तर को मिला प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने का मौका : मरकाम

उन्होंने कहा कि, 'बस्तर के संगठन और कार्यकर्ताओं की ताकत को देखते हुए कांग्रेस हाई कमान भी बस्तर को नेतृत्व देने के लिए मजबूर हो गया'. इसके साथ ही मरकाम ने कहा कि, 'बस्तर ने हमेशा से ही कांग्रेस का साथ दिया है'.

'बर्दाश्त नहीं होगी अनुशासनहीनता'
बस्तर में कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर उन्होंने साफ कहा कि, 'पार्टी में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी'. वहीं उद्योग मंत्री कवासी लखमा के बेटे हरीश लखमा का वॉट्सएप चैट वायरल होने के मामले में उन्होंने कहा कि, 'मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है'.

आदिवासियों के साथ है सरकार
मोहन मरकाम ने कहा कि, 'प्रदेश सरकार से जो कुछ भी आदिवासियों के हित में हो सकता था, वो किया गया है. 13 नंबर डिपॉजिट पर काम पूरी तरह से रुका हुआ है. अडानी को खदान केंद्र सरकार ने दी है. हमारी सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है. अभी तक वहां से कोई जवाब नहीं मिला है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details