छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा: 1008 दीपों से जगमगाया मां दंतेश्वरी का दरबार

जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा और जिला महिला कांग्रेस की टीम ने दंतेश्वरी मंदिर में 1008 दीप प्रज्वलित कर नए साल का स्वागत किया. इस दौरान प्रदेश की खुशहाली की कामना की गई.

By

Published : Jan 1, 2021, 9:16 PM IST

lamps were lit in Danteshwari temple
दीयों से जगमगाया दंतेश्वरी मंदिर

दंतेवाड़ा: बस्तर की आराध्य देवी आदिशक्ति मां दंतेश्वरी मंदिर के प्रांगण में जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा और जिला महिला कांग्रेस की टीम ने 1008 दीप प्रज्वलित कर नए साल का स्वागत किया. इस मौके पर तुलिका कर्मा ने बताया कि मां दंतेश्वरी के दरबार में आज हम महिलाएं इकट्ठा होकर दीप प्रज्वलित कर एकता और भाईचारे का संदेश दे रहीं हैं.

दीयों से जगमगाया दंतेश्वरी मंदिर

तुलिका कर्मा ने बताया कि दीये से सभी महिलाओं ने छत्तीसगढ़ का नक्शा बनाया है. साथ ही उस नक्शे के अंदर दीप से ही कोरोना मुक्त, मलेरिया मुक्त, नक्सल मुक्त बस्तर, शहीदों को नमन, महिला सशक्तिकरण, युवाओं को रोजगार सहित अन्य नारों को भी सजाया है. तुलिका ने बताया कि नए साल में हम सभी आदिशक्ति मां दंतेश्वरी से यह कामना करते हैं कि हमारे छत्तीसगढ़ और बस्तर की जनता हमेशा खुशहाल रहे. नया साल सभी के जीवन में सुख, समृद्धि लेकर आए.

पढ़ें:नए साल पर मां दंतेश्वरी का आशीर्वाद लेने पहुंचे श्रद्धालु

सबकी खुशहाली की कामना

महिलाओं ने जलाए दीये

तुलिका ने बताया कि हमारे पुलिस विभाग के जवान, स्वास्थ्य कर्मचारी और अन्य कर्मचारी समेत उनका परिवार हमेशा सुरक्षित रहे, यह प्रार्थना है. महिला शहर जिलाध्यक्ष इंदिरा शर्मा ने कहा कि यह दीप उन सभी शहीद भाइयों के नाम हैं, जिन्होंने हमारे प्रदेश की रक्षा में अपने प्राण त्याग दिए. मां दंतेश्वरी से नए साल में यही कामना है कि कोरोना महामारी से सबकी रक्षा करें और प्रदेश में आपसी भाईचारे का माहौल बना रहे.

स्थानीय लोग रहे मौजूद

दंतेश्वरी मंदिर परिसर

कार्यक्रम में गीतांजलि कुशवाहा, इंद्रा ठाकुर, रमा तोमर, रमा नायक, मंजू शर्मा, किरण ठाकुर, किशनदेवी, प्रमिला साहू, ललिता ठाकुर, संजय विश्वकर्मा, आकाश विश्वास, जयराम, आसिफ हमीद, कवि सिन्हा समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details