छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा में एक लाख इनामी नक्सली चंदू राम गिरफ्तार

दंतेवाड़ा के नीलावाया में पुलिस ने एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. इस खूंखार नक्सली के पास से 2 किलो का टिफिन बम भी मिला है. पुलिस गिरफ्त में आया यह नक्सली डीएकेएमएस अध्यक्ष चंदू राम उर्फ खुटा कोर्राम है.

Arrested naxalites
गिरफ्तार नक्सली

By

Published : Apr 10, 2021, 6:20 PM IST

Updated : Apr 10, 2021, 7:02 PM IST

दंतेवाड़ाः जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. थाना अरनपुर के जबेली पंचायत से पुलिस ने एक लाख के इनामी नक्सली डीएकेएमएस अध्यक्ष चंदू राम उर्फ खूटा कोर्राम को गिरफ्तार किया है. डीआरजी और अरनपुर थाना की संयुक्त पार्टी ने घेराबंदी कर नक्सली को पकड़ा. मौके से जवानों ने 2 किलो का टिफिन बम भी बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सली को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. कार्रवाई नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत की गई है.

डीएकेएमएस अध्यक्ष के रूप में कर रहा था काम

गिरफ्तार होने के बाद पूछताछ में नक्सली ने अपना नाम खुटा कोर्राम बताया. नक्सली लंबे समय से नक्सली संगठन में जबेली पंचायत में डीएकेएमएस अध्यक्ष के रूप में मलांगीर एरिया में सक्रिय था. इसके ऊपर छत्तीसगढ़ शासन ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था.

सड़क पर आईईडी लगाना और रेकी करना था काम

गिरफ्तार नक्सली नीलावाया नव निर्माण रोड में आईईडी लगाने में शामिल था. साथ ही सड़क खोदने, पुलिस पार्टी की रेकी करने जैसी घटनाओं में शामिल रह चुका है.

14 लाख रुपए का इनामी नक्सली गिरफ्तार

सुकमा में दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

सीआरपीएफ जवानों ने सर्चिंग के दौरान सुकमा से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा बलों ने उन्हें घेराबंदी कर पकड़ा है. बता दें गर्मी के दिनों में नक्सली काफी एक्टिव होते हैं. नक्सली लगातार कोर इलाकों में घटनाओं को अंजाम देते हैं. सीआरपीएफ जवानों ने सर्चिंग के दौरान 2 लोगों को संदिग्ध हालात में देखा. पूछताछ में नक्सली संगठन के साथ काम करने की बात सामने आई है.

दंतेवाड़ा में चल रहा नक्सल विरोधी अभियान

सुकमा में सुरक्षा बल लगातार नक्सल उन्मूलन अभियान चला रहे हैं. इसी अभियान के तहत 201 कोबरा बटालियन और सीआरपीएफ 223 पुलिस बल की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी. नरसापुरम के जंगलों में मलेबागु नाले के पास उन्होंने नक्सलियों को घेराबंदी कर पकड़ा है

Last Updated : Apr 10, 2021, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details