छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 17, 2021, 9:08 PM IST

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा में एनएमडीसी मना रहा खान पर्यावरण और खनिज संरक्षण सप्ताह

बैलाडीला लौह अयस्क खान बचेली में पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह मनाया जा रहा है. अधिशासी निदेशक एके प्रजापति ने प्रशिक्षण सुरक्षा और पर्यावरण विभाग के प्रांगण में झंडा रोहण के साथ बैलाडीला लौह अयस्क खान बचेली के खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह 2020-21 का शुभारंभ किया.

Mines Environment and Mineral Conservation Week
खान पर्यावरण और खनिज संरक्षण सप्ताह

दंतेवाड़ा: बैलाडीला लौह अयस्क खान बचेली काम्पलेक्स में भारतीय खान ब्यूरो ने पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह मनाया जा रहा है. एक हफ्ते का कार्यक्रम रखा गया है. 12 अप्रैल से 18 अप्रैल तक पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह मनाया जा रहा है. 12 अप्रैल को एनएमडीसी बचेली परियोजना के अधिशासी निदेशक एके प्रजापति ने प्रशिक्षण सुरक्षा और पर्यावरण विभाग के प्रांगण में झंडा रोहण के साथ बैलाडीला लौह अयस्क खान बचेली के खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह 2020-21 का शुभारंभ किया.

वृक्षारोपण किया गया

कार्यक्रम के अंतरगतवृक्षारोपण करते हुए अधिशासी निदेशक एके प्रजापति इस वृक्षारोपण में अधिशासी निदेशक एके प्रजापति, मुख्य महाप्रबंधक उत्पाद पीके मजूमदार, महाप्रबंधक खनन केसी गुप्ता दोनों श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया. आपको बता दें कि उपरोक्त तीनों कार्यक्रमों में प्रशिक्षण, सुरक्षा, पर्यावरण विभाग और जनपद अभियांत्रिकी विभाग के विभागाध्यक्ष सीवी सुब्रमण्यम और एमएम अग्रवाल अपने अपने विभाग के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ पहुंते थे. कर्यक्रम का संचालन डॉ एसडी खटावकर उप महाप्रबंधक ने किया.

बचेली बैलाडीला लौह नगरी में पुलिस और नगरीय प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च

कोरोना गाइ़डलाइन का हो रहा पालन

13 अप्रैल से 18 अप्रैल तक छात्रों के लिए उनके विद्यालयों में चित्रकारी और निबंध लेखन के लिए नारा और निबंध लेखन प्रतियोगिता का ऑनलाइन माध्यम से आयोजन किया गया है. खान पर्यावरण और खनिज संरक्षण सप्ताह के आयोजन में प्रचलित कोरोना दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जा रहा है. प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को कोरोना से बचाव की पूर्ण सावधानी बरतने के सुझाव भी दिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details