छत्तीसगढ़

chhattisgarh

NIA ने 22 मोस्ट वांटेड नक्सलियों की लिस्ट की जारी

By

Published : Feb 12, 2021, 3:07 PM IST

Updated : Feb 12, 2021, 3:27 PM IST

NIA ने 22 मोस्ट वांटेड नक्सलियों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 20 हजार से 10 लाख तक के इनामी नक्सलियों के नाम शामिल हैं. दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इन नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की है.

nia-released-list-of-22-most-wanted-naxalites
22 मोस्ट वांटेड नक्सलियों की लिस्ट जारी

दंतेवाड़ा: NIA ने 22 मोस्ट वांटेड नक्सलियों की लिस्ट जारी की है. एनआईए ने इन सभी पर 20 हजार से 10 लाख तक का इनाम रखा है. ये नक्सली सुकमा, दंतेवाड़ा और तेलंगाना से हैं.

NIA ने 22 मोस्ट वांटेड नक्सलियों की लिस्ट की जारी

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि NIA ने चार्जशीट दाखिल करने के बाद 22 नक्सलियों को फरार घोषित किया है. साथ ही उनके उपर इनाम घोषित किया है. इन नक्सलियों पर 10 हजार से लेकर 10 लाख तक का इनाम घोषित किया है. इनमें से ज्यादातर नक्सली दरभा डिविजन कमेटी से हैं.

सरेंडर करने की अपील

आगे एसपी अभिषेक पल्लव ने इस 22 नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की. उन्होंने कहा कि हम नक्सलियों से अपील करते हैं कि वो आत्मसम्पर्ण करें और छत्तीसगढ़ की पुनर्वास आवास नीति का फायदा उठाएं. अन्यथा उनको कानून के हिसाब से गिरफ्तार किया जाएगा.

दंतेवाड़ाः 3 इनामी समेत 13 नक्सलियों ने किया सरेंडर

भीमा मंडावी मर्डर केस को लेकर एसपी ने दी जानकारी

बीजेपी के दिवंगत नेता भीमा मंडावी के हत्या के मामले में एसपी पल्लव ने बताया कि हत्या में शामिल चार नक्सलियों को दंतेवाड़ा पुलिस की मदद से NIA ने गिरफ्तार किया है. साथ ही तीन नक्सलियों को मार गिराया है. इसके अलावा 3 नक्सली सरेंडर कर चुके हैं.

कौन थे भीमा मंडावी ?

9 अप्रैल 2019 को भीमा मंडावी की हत्या कर दी गई थी. दंतेवाड़ा के विधायक भीम मंडावी के काफिले पर नक्सलियों ने नकुलनार के पास हमला किया था. नक्सलियों ने उनके काफिले की एक गाड़ी को ब्लास्ट कर उड़ा दिया. भीमा मंडावी की पहचान दंतेवाड़ा में बीजेपी के बड़े चेहरे के तौर पर होती थी. भीमा मंडावी वो बस्तर से बीजेपी के एक मात्र विधायक थे और छत्तीसगढ़ के युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय थे.

Last Updated : Feb 12, 2021, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details