छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा: नक्सलियों ने सड़कों पर गिराए पेड़ और खोदे गड्ढे, आवागमन किया बाधित

दंतेवाड़ा में कटेकल्याण और मोखपाल में बीती रात नक्सलियों ने पेड़ काटकर सड़क को बंद कर दिया. जगह-जगह गड्ढे भी खोदे गए. इस रास्ते से कई गांव के ग्रामीण आना-जाना करते हैं. ग्रामीणों को यहां से आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा.

By

Published : Aug 12, 2020, 4:31 PM IST

dantewada naxal news
नक्सलियों ने सड़कों पर गिराए पेड़ और खोदे गड्ढे

दंतेवाड़ा:कोरोना संकट के बीच भी नक्सली उत्पात मचाने से बाज नहीं आ रहे हैं. नक्सली शहीदी सप्ताह मनाने के साथ ही वह लगातार अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने हुए में लगे हुए हैं. दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण और मोखपाल में बीती रात नक्सलियों ने पेड़ काटकर सड़क को बंद कर दिया. जगह-जगह गड्ढे भी खोदे गए, जिससे इस इलाके में आवागमन बाधित हुआ.

सड़को पर खोदे गए गड्ढे

10 से ज्यादा जगहों पर इसी तरह नक्सलियों ने सड़कों को बंद कर बाधित किया है. इस रास्ते से कई गांव के ग्रामीण आना-जाना करते हैं. ग्रामीणों को यहां से आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसकी सूचना मिलने पर कटेकल्याण से सुरक्षाबल के जवानों को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया है और मार्ग को व्यवस्थित करने की प्रक्रिया की जा रही है.

ग्रामीणों को आवागमन में हुई परेशानी

सुकमा में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया ढेर

बता दें कि सुकमा जिले के धुर नक्सल क्षेत्र जगरगुंडा के जंगलों में बुधवार की सुबह नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में DRG के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को ढेर कर दिया है. मारे गए नक्सलियोंं के शवों के साथ ही हथियार बरामद किए गए हैं. जिसमें तीन भरमार और एक थ्री नॉट थ्री शामिल है.

सड़क में कर दिए बड़े-बड़े गड्ढे

पढ़ें- सुकमा: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को किया ढेर, भारी संख्या में हथियार बरामद

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली. जिसके बाद CRPF, कोबरा और डीआरजी की संयुक्त टीम मौके के लिए रवाना हुई थी. जगरगुंडा से DRG और CRPF 223 वाहिनी और नरसापुरम कैंप से 201 कोबरा के जवान नक्सल सर्चिंग पर निकले थे. बुधवार की सुबह जगरगुंडा थाना क्षेत्र के पुलमपाड़ के जंगलों में सुरक्षाबलों का सामना नक्सलियोंं से हुआ. घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी. करीब तीन घंटे चली मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details