छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 8, 2019, 6:30 PM IST

Updated : Jul 8, 2019, 9:02 PM IST

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा : नक्सलियों ने मारजुम-चिकपाल के बीच किया ब्लास्ट, बाल-बाल बचे ग्रामीण

कटे कल्याण थाने क्षेत्र के मारजुम-चिकपाल के बीच नक्सलियों ने ग्रामीणों से भरी पिकअप को निशाना बनाया. इस विस्फोट में ग्रामीण बाल-बाल बच गए. बताया जा रहा है कि 4 ग्रामीणों को मामूली चोटें आई हैं.

Naxalites blast in dantewada at marjum chikpal

दंतेवाड़ा : नक्सलियों ने फिर अपनी नापाक हरकत को अंजाम दिया है. कटे कल्याण थाने क्षेत्र के मारजुम-चिकपाल के बीच ग्रामीणों से भरी पिकअप को निशाना बनाया है. इस विस्फोट में ग्रामीण बाल-बाल बच गए. बताया जा रहा है कि 4 ग्रामीणों को मामूली चोटें आई हैं.

Naxalites blast in dantewada
घायलों का कटे कल्याण स्वास्थ्य केंद्र में इलाज जारी है. बता दें कि ऑपरेशन मानसून के चलते सर्चिंग पर डीआरजी के जवान निकले थे. एसपी अभिषेक पल्लव ने मामले की पुष्टि की है.

लोगों ने सुनी धमाके की आवाज
मौके पर पिकअप वाहन पलटा हुआ मिला. धमाके की आवाज आस-पास के गांव में भी सुनने की बात कही जा रही है. एसपी डॉ. अभिषेक पल्‍लव ने विस्‍फोट की पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना के बाद पुलिस मौके के लिए रवाना कर दिया गया है. ग्राम मारजूम और चिकपाल के बीच सोमवार को नक्‍सलियों ने प्रेशर बम लगा रखा था. इसकी चपेट में ग्रामीणों से भरी एक पिकअप आ गई. बताया जा रहा है कि वाहन का चक्‍का प्रेशर बम के ऊपर आया और विस्‍फोट हो गया.

Read more: दंतेवाड़ा: मुचनार घाट में फंंसे 21 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

एसपी का कहना है
हालांकि इसमें सवार ग्रामीणों को ज्‍यादा नुकसान नहीं हुआ. एसपी के अनुसार एक दिन पहले डीआरजी की टीम इलाके में सर्चिंग पर निकली थी. माना जा रहा है कि नक्‍सली डीआरजी टीम को नुकसान पहुंचाने के लिए बम लगाया रहा होगा. क्‍योंकि पिछले दिनों डीआरजी की टीम ऑपरेशन के दौरान बाइक, पिकअप वाहनों का उपयोग किया था. इस दौरान वे ग्रामीणों की वेशभूषा में ही सफल ऑपरेशन किया था.

Last Updated : Jul 8, 2019, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details