छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Dantewada News: मालगाड़ी में आगजनी कर वायरलेस लूटने वाला नक्सली गिरफ्तार

By

Published : May 22, 2023, 4:38 PM IST

दंतेवाड़ा में मालगाड़ी के इंजन में आग लगाने और वायरलेस सेट लूटने वाले नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली रेलवे पटरी की रेकी कर रहा था. तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया.

Naxalite arrested for wireless robbery
मालगाड़ी में आगजनी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

दंतेवाड़ा:बचेली थाना क्षेत्र में मालगाड़ी को रोक कर इंजन में आग लगाने और 02 वायरलेस सेट को लूटने वाले एक नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नक्सलियों ने फरवरी 2022 में एक मालगाड़ी में आगजनी की थी. मालगाड़ी के इंजन में आग लगाकर दो वायरलेस सेट को लूट लिया था.

एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि"22 फरवरी 2022 के साढ़े आठ बजे बचेली और भांसी के बीच नक्सलियों ने रेल पटरी में नक्सली बैनर लगाकर मालगाड़ी को रोक. जसके बाद नक्सलियों ने मालगाड़ी के इंजन में आग लगा दी. फिर 02 शासकीय वायरलेस सेट को लूट कर फरार हो गए."

  1. Aranpur Naxal Attack Update : आईईडी ब्लास्ट मामले में 8 नक्सली अरेस्ट, अब तक कुल 17 की हुई गिरफ्तारी
  2. Dantewada News: ऑटो में फांसी पर लटका मिला आदमी
  3. Dantewada News: लाखों के वाटर एटीएम बने शोपीस, लोगों ने खड़े किए सवाल


नक्सली पटरी की कर रहा था रेकी:घटना के बाद से ही पुलिस मामले में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार गश्त कर रही थी. गश्त के दौरान 21 मई 2023 को पुलिस ने 01 संदिग्ध व्यक्ति को बचेली और भांसी के बीच रेलवे पटरी की रेकी करते हुए गिरफ्तार किया. पुलिस के पूछताछ करने पर संदिग्ध व्यक्ति ने अपना नाम सोनू कारम बताया है. उसने कहा कि वह बीजापुर का रहने वाला है. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी जन मिलिशिया प्लाटून कमांडर के पद पर तैनात था. पूछताछ में नक्सली ने वायरलेस लूट कांड की बात स्वीकार की है.

सोनू कारम को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट मे पेश किया. अदालत ने आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस आगजनी और वारयलेस लूट कांड के अन्य आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ट्रेनों के संचालन में काफी सतर्कता बरती जाती है. क्योंकि नक्सलियों के निशाने पर ट्रेन और मालगाड़ियां रहती है. समय समय पर नक्सली इसे नुकसान पहुंचाने की फिराक में रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details