छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा: मुचनार घाट में फंंसे 22 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

इंद्रावती नदी पार करने के समय मोटरबोट एक चट्टान से टकरा गई है. इस बोट में करीब 22 लोग सवार थे, इनकी नदी में फंसे होने की संभावना जताई जा रही है.

By

Published : Jul 8, 2019, 5:22 PM IST

Updated : Jul 8, 2019, 9:24 PM IST

21 लोगों को बचाया गया

दंतेवाड़ा : इंद्रावती नदी पार करने के दौरान बारसूर के पास मुचनार घाट में मोटर बोट चट्टान से टकरा गई है. इस वोट पर दो दर्जन से अधिक लोग सवार थे. नदी में तेज बहाव और खराब हुई मोटर बोट से 21 लोगों को सही-सलामत निकाल लिया गया है.

मुचनार घाट में फंंसे 21 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

पानी का बहाव बहुत तेज था. सूचना पर जिला प्रशासन की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और सभी लोगों को सुरक्षित बचाया गया. एसपी सहित कई बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. एसडीएम नूतन कंवर ने मामले की पुष्टि की है.

मोटरबोट बीच नदी में बंद हो गई.
इंद्रावती नदी के बारसूर-मुचनार घाट में सोमवार को एक मोटरबोट बीच नदी में बंद हो गई. इससे बोट में सवार 22 लोग नदी के बीच स्थित एक चट्टान में फंस गए थे, जिन्‍हें प्रशासन की रेस्‍क्‍यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला.

फंसे ग्रामीणों को बाहर निकाला
बता दें कि बारसूर थाना क्षेत्र के नदी पार स्थित गांवों में पदस्‍थ शिक्षक और ग्रामीण सोमवार को मोटरबोट से नदी पार कर रहे थे, तभी बीच नदी में मोटरबोट में तकनीकी खराबी आने से बंद हो गई. सवार ग्रामीण और नाविक ने सूझबुझ दिखाते बोट को चट्टान के करीब ले जाकर लोगों को उतारा. इसकी खबर प्रशासन तक पहुंची, तो बारसूर, गीदम और जिला मुख्‍यालय से रेस्‍क्‍यू टीम मौके पर पहुंचकर फंसे ग्रामीणों को बाहर निकाला. कलेक्‍टर टोपेश्‍वर वर्मा ने घटना की पुष्टि करते बताया कि मोटरबोट में तकनीकी खराबी से कुछ लोग बीच नदी में फंस गए थे, जिन्‍हें रेस्‍क्‍यू टीम ने बाहर निकाल लिया है.

Last Updated : Jul 8, 2019, 9:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details