छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना: इस नवरात्र ऑनलाइन होंगे मां दंतेश्वरी के दर्शन, यहां कर सकते हैं दान

कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार मां दंतेश्वरी का दरबार भक्तों के लिए नहीं खुलेगा. नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं का प्रवेश मंदिर में प्रतिबंधित किया गया है. मंदिर से आरती और ज्योति का लाइव प्रसारण किया जाएगा.

By

Published : Apr 3, 2021, 2:01 PM IST

Updated : Apr 3, 2021, 3:04 PM IST

Maa Danteshwari darshan this Navratri will be onlineMaa Danteshwari darshan this Navratri will be online
दंतेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा :कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से इस साल भी नवरात्र फीका रहेगा. मां दंतेश्वरी का दरबार इस बार भक्तों के लिए नहीं खुलेगा. नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं का प्रवेश मंदिर में प्रतिबंधित कर दिया गया है. आरती और ज्योति का लाइव प्रसारण किया जाएगा. लोग माता से ऑनलाइन आशीर्वाद ले सकते हैं और दान कर सकते हैं.

इस नवरात्र ऑनलाइन होंगे मां दंतेश्वरी के दर्शन

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नवरात्र के दौरान 13 से 21 अप्रैल तक मंदिर में आयोजन तो होंगे. लेकिन भक्तों को शामिल होने की इजाजत नहीं होगी. दर्शन करने, ज्योति जलाने की अनुमित आम लोगों को इस बार नहीं है. कोई व्यक्ति मंदिर के अंदर मोबाइल या कैमरे से फोटो लेते हुए पाया जाता है, तो उस पर 1 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

दंतेश्वरी माई

छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए स्ट्रेन पर स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता

आरती और ज्योति का लाइव दर्शन होगा

माता की आरती और ज्योति का लाइव दर्शन श्रद्धालु अपने घर बैठ कर पाएंगे. इसका सीधा प्रसारण स्थानीय चैनल, एल ई डी स्क्रीन और जिले की अधिकृत वेबसाइट के साथ-साथ सोशल मीडिया पर किया जाएगा. मंदिर समिति के सदस्यों ने कहा कि मेले में आस-पास के गांव के लोग पहुंचते हैं इसलिए मेले का आयोजन नहीं होगा.

यहां कर सकते हैं दान

जिन भक्तों को दान देना है, उनके लिए अकाउंट नंबर जारी किया है. व्यवस्थापक, टेंपल एस्टेट दंतेवाड़ा के नाम से एसबीआई खाता नंबर 37596357458, आईएफएससी कोड नंबर- SBIN0000545 के माध्यम से दान किया जा सकता है.

  • दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी ने ETV भारत को बताया कोरोना नियमों का पालन करते हुए नवरात्र मनाया जाएगा.
  • टेंपल कमिटी के सदस्य और विधायक द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है.
  • चैत्र नवरात्र में मां दंतेश्वरी की पूजा विधि-विधान से पूरे 9 दिन की जाएगी.
  • ज्योति कलश की दरों में वृद्धि की गई है. तेल की ज्योति कलश की रसीद अब 701 रुपए और दीप ज्योति कलश के लिए 1701 रुपए की रसीद काटी जाएगी.
  • टेंपल कमेटी के सदस्यों का मेडिकल टेस्ट करा कर मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा.
Last Updated : Apr 3, 2021, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details